राजस्थान / गहलोत सरकार लेगी फैसला, 10th ओर 12th के बच्चो के लिए स्कूल खोला जाए या नही

Vikrant Shekhawat : Oct 26, 2020, 07:18 AM
Delhi: कोरोना संकट के बीच कई राज्यों में स्कूल खोले गए हैं और राजस्थान सरकार भी स्कूल खोलने की योजना पर काम कर रही है। कक्षा 10 वीं और 12 वीं के उद्घाटन के बारे में राज्य की अशोक गहलोत सरकार द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा। यह भी तय किया गया है कि अन्य वर्गों को खोलने के लिए एक समिति बनाई जाएगी। यह निर्णय शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा उपस्थित थे।

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की ओर से शनिवार को जारी एक बयान में कहा गया कि माननीय मुख्यमंत्री के साथ हुई चर्चा के अनुसार, रविवार को अंतिम निर्णय तब लिया जाएगा जब 10 वीं और 12 वीं की कक्षाएं खोली जाएंगी। अन्य वर्गों के लिए एक समिति बनाकर निर्णय लिया जाएगा।

इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई, जिसमें शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भी हिस्सा लिया। शिक्षा मंत्री डोटासरा ने स्कूल खोलने के लिए तैयार एसओपी के मुख्यमंत्री गहलोत को अवगत कराया था।

देश के अन्य राज्यों की तरह, राजस्थान ने भी कोरोना वायरस महामारी के कारण 6 महीने से अधिक समय से स्कूल जाने वाले छात्रों को रोक दिया है। हालांकि, कई राज्यों ने सख्त निर्देश के साथ स्कूल खोले हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER