देश / मुफ्त में दुकान या मकान के बाहर चार्जिंग स्टेशन लगवाएं, इस तर तरह से कमाएं पैसे

Zoom News : Sep 29, 2021, 10:29 AM
जल्द ही देश भर में इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) की भरमार होने वाली है। सभी वाहन कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों को लांच करने जा रही हैं। ऐसे में इन वाहनों को चार्जिंग स्टेशन(Charging Station) की सबसे अधिक जरूरत होने वाली है। इस मौके को आप अपनी कमाई का जरिया भी बना सकते हैं।

इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स बनाने वाली इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) कंपनी eBikeGo देशभर में अपने चार्जिंग स्टेशनों को स्थापित करने में लगी हुई है।इसके लिए एक पूरा नेटवर्क बिछाने की तैयारी हो रही है। कंपनी ने एक अनोखा तरीका भी विकसित किया है। कंपनी आम लोगों को उनके दुकान या मकान के बाहर मुफ्त में चार्जिंग स्टेशन(Charging Station) लगाकर अधिक कमाई का मौका दे रही है।

eBikeGo के चार्जिंग स्टेशन

eBikeGo ने अपने eBikeGo Charge को पोर्टेबल बनाया है। इसे आराम से ऐसी किसी भी दीवार पर इंस्टाल कर जा सकता है। कंपनी के ये चार्जिंग स्टेशन (Charging Station)इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) इनेबल्ड हैं और वाई-फाई (Wi-Fi) से कनेक्टेड रहने वाले चार्जिंग स्टेशन है। ऐसे में यदि आपकी दुकान या मकान के बाहर एक-दो गाड़ी खड़ी करने की जगह है तो आप मुफ्त में इस चार्जिंग स्टेशन(Charging Station) को स्थापित कर कमाई कर सकते हैं।

कैसे होगी लोगों की कमाई

कंपनी के अनुसार लोग अपनी दुकान या मकान के बाहर ये चार्जिंग स्टेशन(Charging Station) लगा सकते हैं। उन्हें इससे होने वाली कमाई का एक भाग मिलेगा। वहीं इसे लगाने की ना तो कोई लगात और ना ही उन्हें इसके लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा।

इन शहरों में मिलेगी सुविधा मुंबई में eBikeGo ने चार्जिंग स्टेशन(Charging Station) लगाने शुरू कर दिए हैं। कंपनी ने मुंबई, बेंगलुरू, इंदौर, पुणे, नई दिल्ली, अमृतसर और हैदराबाद शहरों में भी चार्जिंग स्टेशन लगाना शुरू करेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER