दुनिया / गर्लफ्रेंड का था ओवरवेट, नही मिलाता था परिवार से, तो लड़की ने लिया बॉयफ्रेंड से ऐसा बदला

Zoom News : Dec 07, 2020, 01:51 PM
अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया शहर की रहने वाली सामंथा रावली ने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें अपने वजन के कारण बड़ी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ेगा। लेकिन ऐसा तब हुआ जब सामंथा को पता चला कि उसके एक्स बॉयफ्रेंड ने समांथा को उसके माता-पिता से मिलने के लिए सिर्फ इसलिए नहीं बनाया क्योंकि उसका वजन ज्यादा था। इस शख्स ने बिना कुछ कहे समांथा के साथ अपने रिश्ते को खत्म कर दिया, जिसके बाद सामंथा ने 90 किलो वजन घटाकर इस नकारात्मकता को अपनी ताकत बना लिया।

सामंथा 30 साल की हैं। वह एक सिंगल मदर हैं और ऑरेंज काउंटी, कैलिफोर्निया में रहती हैं। सामंथा का वजन 165 किलो था। उसने पारंपरिक तरीकों से कई बार अपना वजन कम करने की कोशिश की थी, लेकिन आखिरकार उसने अपने वजन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ऑपरेशन का सहारा लिया। सामंथा ने गैस्ट्रिक स्लीव सर्जरी करवाई और उसने सोशल मीडिया पर यह भी बताया कि वजन घटाने की यह यात्रा उसके लिए बहुत चुनौतीपूर्ण थी।

बोर्ड पांडा के साथ बातचीत में, सामंथा ने कहा कि मैं 12 साल की उम्र से डाइटिंग कर रही हूं। मैंने वजन घटाने के लिए दवाएं लीं। इसके अलावा, कई तरकीबें भी अपनाई गईं, हालाँकि मेरा वजन कुछ समय के लिए कम हुआ लेकिन यह एक बार फिर बढ़ गया। उन्होंने कहा कि अधिक वजन होने के बावजूद, उन्होंने कभी भी मोटापे से संबंधित किसी भी समस्या का सामना नहीं किया। हालाँकि, वह अब खुद को पूरी तरह से बदलना चाहती थी, इसलिए उसने यह फैसला लिया। सामंथा ने कहा कि वह डेटिंग की दुनिया में खुद को फिट नहीं कर पाई, इसलिए उसने खुद को फिट करने का फैसला किया।

अपने पूर्व प्रेमी के बारे में बात करते हुए, सामंथा ने कहा कि मैंने उसे दो साल तक डेट किया था। उन्होंने मुझे कभी अपने दोस्तों या परिवार से नहीं मिलवाया था। हमारा रिश्ता खत्म होने जा रहा था और इसकी पुष्टि तब हुई जब मैंने उसकी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर एक लड़की के साथ तस्वीर देखी। वह मुझसे कहे बिना टूट गया। कहीं न कहीं मैं उसके व्यवहार से दुखी था लेकिन इस रिश्ते से बाहर निकलने के बाद, अगर मैं खुद पर ध्यान दे सकता था, तो यह मेरे लिए बहुत सकारात्मक था।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों को मैंने अपने एक्स बॉयफ्रेंड से पहले भी डेट किया था, वे मेरे वजन को लेकर सहज नहीं थे। इसके कारण मेरा आत्मविश्वास भी थोड़ा डगमगाने लगा। मैं हमेशा अपने बचपन में लोगों को प्रेरित करना चाहता था, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं वजन कम करने की कोशिश कर रहे लोगों को प्रेरित कर पाऊंगा। मैं अक्सर इन समुदायों में अपनी बात रखने और अपने अनुभव साझा करने और उन्हें प्रेरित करने की कोशिश करता हूं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER