WTC Final / टीम इंडिया के लिए WTC फाइनल से पहले अच्छी खबर, अकेले मैच जिताएगा ये खिलाड़ी!

Zoom News : May 27, 2023, 09:11 AM
WTC Final: IPL 2023 के खत्म होने को आया। रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मुकाहला खेला जाएगा। इस मैच के ठीक बाद टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने जा रही है। जो खिलाड़ी अभी आईपीएल खेल रहे हैं वह फाइनल के बाद इंग्लैंड जाएंगे जबकि, जिनकी टीम आईपीएल के बाहर हो गई है वे खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना भी हो चुके हैं। जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से मैच खेला जाएगा। इस मैच के पहले टीम इंडिया के लिए एक बहुत अच्छी खबर है।

क्या है वो गुड न्यूज

आईपीएल के बीच टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर ये है कि शुभमन गिल शानदार फॉर्म में हैं और आईपीएल में लगातार रन बना रहे हैं। आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में शुभमन गिल ने एक एतिहासिक पारी खेल अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया। इस मैच में उन्होंने 129 रनों की दमदार पारी खेली। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले शुभमन गिल का ये फॉर्म टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हैं। इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर की बात करे तो रोहित शर्मा के अलावा सभी बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। शुभमन गिल, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा अच्छे फॉर्म में हैं। जोकि इस मुकाबले में टीम इंडिया को काम आएगा।

आईपीएल में तोड़ दिए कई रिकॉर्ड

आईपीएल के इस सीजन शुभमन गिल ने कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए। उन्होंने इस साल तीन शतक लगाए, साथ ही 851 रनों के साथ अभी ऑरेंज कैप उनके नाम है। वह आईपीएल इतिहास में तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिसने एक सीजन में 800 से ज्यादा रन बनाए हैं। गिल की बल्लेबाजी देख ऐसा लग रहा है कि टीम इंडिया का आने वाला समय और भी अच्छा होने वाला है। गिल को लोग अब विराट कोहली से तुलना करने लगे हैं। आईपीएल के बाद गिल का अगला फोकस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होगा। जहां वह अपनी टीम के लिए एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। शुभमन गिल ने जब दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक लगाया तब रोहित भी खुद को रोक नहीं पाए और शुभमन को बधाई देने पहुंच गए। रोहित भी जानते हैं कि गिल का ये फॉर्म टीम इंडिया के लिए कितना जरूरी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER