होली पर रेलवे की राहत / दिल्ली-लखनऊ के बीच सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर, तेजस ट्रेन लगाएगी अतिरिक्त फेरे

Zoom News : Feb 19, 2022, 04:15 PM
नई दिल्ली-लखनऊ के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस अब अतिरिक्त फेरे लगाएगी। रेलवे के इस निर्णय से अगामी होली त्योहार पर दिल्ली-लखनऊ आने-जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी।

यात्रियों की सुविधा के लिए रेलगाड़ी संख्या 82501/82502 लखनऊ जंक्शन-नई दिल्ली-लखनऊ जंक्शन तेजस एक्सप्रेस 8 मार्च से 3 मई के बीच अतिरिक्त फेरे लगाएगी। यह रेलगाड़ी प्रत्येक मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी।

तीन मई के बाद यह रेलगाड़ी अपने निर्धारित दिनों के अनुसार चलने लगेगी। यानी यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलेगी। दोनों दिशाओं से यह ट्रेन तीन मई के बाद प्रत्येक शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलेगी।

लखनऊ स्टेशन पर 46 दिन होना पड़ेगा यात्रियों को परेशान

उधर, लखनऊ स्टेशन पर वाशेबल एप्रेन के पुनर्निर्माण की वजह से यात्रियों को परेशान होना पड़ेगा। इस निर्माण की वजह से 46 दिन तक यातायात प्लेटफॉर्म नंबर 3 से नहीं किया जाएगा। 21 फरवरी से लेकर 7 अप्रैल तक निर्माण कार्य चलने की वजह से रेलगाड़ी संख्या 12596 आनंद विहार टर्मिनल-गोरखपुर एक्सप्रेस रेलगाड़ी बारास्ता कानपुर-मानकनगर-ऐशबाग-बाराबंकी-गोंडा के परिवर्तित मार्ग से चलेगी।

लखनऊ स्टेशन से होकर नहीं जाएंगी ये रेल गाड़ियां

उक्त रेलगाड़ी लखनऊ स्टेशन होकर नहीं जाएगी। इस रेलगाड़ी को ऐशबाग स्टेशन पर ठहराव दिया गया है। इसी तरह रेलगाड़ी संख्या 12596 आनंद विहार टर्मिनल-गोरखपुर एक्सप्रेस बारास्ता कानपुर-मानकनगर-ऐशबाग-बाराबंकी-गोंडा के परिवर्तित मार्ग से चलेगी 26 फरवरी, 5,12, 19 व 26 मार्च और 2 अप्रैल को प्लेटफॉर्म नंबर 1 से चलने वाली रेलगाड़ी संख्या 14260 लखनऊ-दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन 20 मिनट के रोककर चलाया जाएगा। यह रेलगाड़ी बरास्ता रायबरेली होकर चलेगी।

21 फरवरी से 7 अप्रैल  तक प्लेटफॉर्म नंबर 2 से चलने वाली रेलगाड़ी संख्या 12558  लखनऊ-अहमदाबाद को 10 मिनट रोककर चलाया जाएगा। यह रेलगाड़ी बरास्ता मुरादबाद और गोंडा होकर चलेगी। इसके साथ ही लखनऊ के प्लेटफॉर्म नंबर 3 से संचालित होन वाली रेलगाड़ियों को अन्य प्लेटफार्म पर शिफ्ट कर दिया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER