कोरोना वायरस / अच्छी खबर! फिर से खुला दुनिया का सबसे बड़ा मॉल, बच्चों-बूढ़ों की एंट्री नहीं

News18 : May 03, 2020, 08:52 AM
दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में भी कोरोना संक्रमण (Cronavirus) के 13000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि 110 लोगों की इससे मौत भी हो गयी है। हालांकि अब दुबई (Dubai) में लॉकडाउन से कुछ राहत दी गई और दुनिया का सबसे बड़ा मॉल (World's Largest Mall) भी एक बार फिर खोल दिया गया है। भले ही ये मॉल और कुछ अन्य मार्केट खोल दिए गए हों लेकिन अभी सोशल डिस्टेंसिंग और कड़ी गाइडलाइंस जारी की गयी हैं।

इस मॉल का नाम ही 'द दुबई मॉल' है और अब इसमें लोगों का आना-जाना फिर से शुरू हो गया है। हालांकि लोग मास्क लगाए और हाथों में दस्ताने पहने नज़र आया रहे हैं। मॉल में एंट्री के लिए मास्क पहनना ज़रूरी कर दिया गया है। इसके आलावा कुछ नए नियम भी बनाए गए हैं जिनके मुताबिक कोई भी व्यक्ति 3 घंटे से ज्यादा मॉल में नहीं रुक सकता। इसके आलावा 3 से 12 साल की उम्र के बच्चे और 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों की मॉल में एंट्री प्रतिबंधित है। इसके लावा सांस से जुड़ी बीमारी वाले व्यक्तियों को भी मॉल में जाने की इजाजत नहीं दी गई है।

एक तय सीमा तक ही लोगों को मिलेगी एंट्री

बता दें कि मॉल को कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बस 23 मार्च को बंद कर दिया गया था। मॉल के मालिक एमार के लिए काम करने वाले नजला बॉउजेलाल ने बताया कि हम हर दिन मॉल में आने वाले हर व्यक्ति की हरक़तों पर नज़र रख रहे हैं। इसके अलावा एक नियत संख्या के बाद मॉल में लोगों की एंट्री रोक दी जाती है। मॉल में स्थित फ़व्वारा और सिनेमा हॉल अभी भी बंद ही रखे गए हैं।

मॉल के सिक्योरिटी इंचार्ज के मुताबिक गाइडलाइंस के उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति को वही सजा दी जाएगी जो कि शहर में जारी लॉकडाउन के उल्लंघन के लिए दी जा रही है। हालांकि मॉल में स्थित फैशन और फ़ूड आउटलेट्स खोल दिए गए हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER