कोरोना वायरस / गुजरात में गांधीनगर, सूरत समेत 6 शहरों में 25 सितम्बर तक बढ़ाया गया रात्रि कर्फ्यू

Zoom News : Sep 14, 2021, 07:00 PM
Night Curfew in Gujarat: गुजरात में कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए राज्य के आठ प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा. वडोदरा, गांधीनगर, सूरत और राजकोट सहित आठ प्रमुख शहरों में 15 सितंबर से 25 सितंबर तक नाइट कर्फ्यू लागू होगा. इसकी समयसीमा रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक होगी. राज्य सरकार ने एक बयान में इस बात की जानकारी दी.

गुजरात में कोरोना की स्थिति

गुजरात में सोमवार को कोरोना के 12 नए मामले सामने आए और संक्रमण की वजह से कोई मौत नहीं हुई. नए मामलों के सामने आने के बाद राज्य में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 8,25,629 हो गई. सोमवार को इलाज के बाद ठीक होने के बाद 16 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. एक बयान के मुताबिक, अब तक राज्य में 8,15,386 लोग इलाज के बाद कोरोना से रिकवर हो चुके हैं.

राज्य में सोमवार को 1,49,486 लोगों को टीका लगाया गया. अब तक राज्य में कोरोना वैक्सीन की 5,25,77,634 डोज लगाई जा चुकी है. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि सूरत जिले में सबसे अधिक सात नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए, इसके बाद वडोदरा में चार और जामनगर में एक मामला दर्ज किया गया.

जहां एक तरफ गुजरात में कोरोना संक्रमण को लेकर प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है, वहीं राज्य में भारी बारिश के बाद कुछ जिलों में बाढ़ जैसे हालत हैं. गुजरात के राजकोट और जामनगर जिलों में पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश हुई और बाढ़ में फंसे हुए 200 से अधिक लोगों को बचाया गया जबकि दोनों जिलों में सात हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बाढ़ के कारण जामनगर में एक राष्ट्रीय राजमार्ग के अलावा सौराष्ट्र क्षेत्र के राजकोट, जामनगर और जूनागढ़ जिलों से गुजरने वाले 18 राज्य राजमार्ग बंद कर दिए गए, जिससे यातायात प्रभावित हुआ. उन्होंने बताया कि भारी बारिश के बाद कई गांवों का संपर्क सड़कों से टूट गया है.

अधिकारियों ने बताया कि फोफल नदी पर बना हुआ एक पुल गिर गया, जिससे राजकोट जिले में जाम कंडोरना और गोंडल को जोड़ने वाली सड़क बंद हो गई. राजकोट और जामनगर में रातभर बारिश के बाद मंगलवार को दोनों जिलों में बारिश कुछ कम हुई, जबकि पड़ोसी जूनागढ़ जिले में दिन में भारी बारिश होने की खबर मिली है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER