RR vs GT / गुजरात ने रोका राजस्थान का विजय रथ, राशिद खान ने चौका लगाकर दिलाई जीत

Zoom News : Apr 11, 2024, 12:22 AM
RR vs GT: आईपीएल 2024 के 24वें मैच में गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 196 रन बनाए जवाब में गुजरात ने लक्ष्य आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया. गुजरात को आखिरी ओवर में 15 रन बनाने थे और राशिद खान ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर गुजरात को जीत दिलाई. राजस्थान के लिए आखिरी ओवर आवेश खान फेंक रहे थे लेकिन वो तेवतिया और राशिद खान को ना रोक पाए.

तेवतिया-राशिद ने जिलाई जीत

गुजरात की जीत में कप्तान शुभमन गिल का अहम योगदान रहा. उन्होंने 44 गेंदों में 72 रन बनाए. हालांकि आखिरी ओवरों में राहुल तेवतिया और राशिद खान ने कमाल की हिटिंग कर गुजरात की जीत तय की. तेवतिया ने 11 गेंदों में 22 रन की पारी खेली, वहीं राशिद ने 11 गेंदों में नाबाद 24 रन बनाए.

आखिरी ओवर का रोमांच

  • पहली गेंद-आवेश खान ने फुलटॉस फेंकी जिसे राशिद खान ने स्क्वायर लेग एरिया में चौके के लिए पहुंचाया.
  • दूसरी गेंद- राशिद खान ने लॉन्ग ऑन एरिया में दो रन लिए.
  • तीसरी गेंद- राशिद खान ने फिर चौका लगाया. इस बार गेंद विकेटकीपर संजू सैमसन के पास से निकली. राशिद के बल्ले के एज से निकली गेंद राजस्थान के कप्ता नहीं रोक सके.
  • चौथी गेंद- राशिद खान ने आवेश खान की यॉर्कर पर एक रन लिया.
  • पांचवीं गेंद- राहुल तेवतिया ने आवेश खान की गेंद पर दो रन बनाए, तीसरा रन लेने के फेर में वो रन आउट हो गए.
  • छठी गेंद- आखिरी गेंद पर राजस्थान को दो रन चाहिए थे और राशिद खान ने चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी.
रियान-संजू की पारी गई बेकार

राजस्थान रॉयल्स के लिए रियान पराग और कप्तान संजू सैमसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. रियान पराग ने 5 छक्के और 3 चौकों के दम पर 76 रन बनाए. वहीं संजू सैमसन ने 38 गेंदों में नाबाद 68 रन ठोके. सैमसन के बल्ले से 2 छक्कों समेत कुल 9 बाउंड्री निकली. गुजरात के गेंदबाजों की बात करें तो राशिद खान ने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर एक विकेट लिए.

अंक तालिका का हाल

गुजरात टाइटंस की तीसरी जीत के साथ ही अंक तालिका में बदलाव हुआ था. गुजरात की टीम 6 अंकों के साथ छठे नंबर पर पहुंच गई है. बड़ी बात ये है कि राजस्थान की टीम टूर्नामेंट में पहला मैच हारी है लेकिन इसके बावजूद वो अंक तालिका में टॉप पर है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER