देश / फिर भड़के ओवैसी- दंगे वाले दशक में वापस ले जाना चाहती BJP

Zoom News : May 19, 2022, 09:03 AM
ज्ञानवापी मस्जिद विवाद को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना करते हुए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को कहा कि केंद्र की सत्ताधारी पार्टी देश को 1990 के दशक में वापस ले जाना चाहती है जब दंगे हुए थे। AIMIM प्रमुख ने वाराणसी की अदालत के उस आदेश को भी निशाने पर लिया जिसमें ज्ञानवापी मस्जिद के उस क्षेत्र को सील करने का निर्देश दिया गया था, जहां हिंदू पक्ष ने सर्वेक्षण के दौरान 'शिवलिंग' पाए जाने का दावा किया था। ओवैसी ने कहा कि अदालत का आदेश "गलत" था।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए ओवैसी ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट के आदेश में कहा गया है कि मुसलमानों को धार्मिक पालन की अनुमति है जिसका मतलब है कि हम वहां वजू कर सकते हैं। यह एक फव्वारा है। अगर ऐसा होता है, तो ताजमहल के सभी फव्वारे बंद कर दिए जाने चाहिए। भाजपा देश को 1990 के दशक में वापस ले जाना चाहती है जब दंगे हुए थे।"

इससे पहले सोमवार को वाराणसी की अदालत ने जिला प्रशासन को उस परिसर के अंदर सर्वेक्षण स्थल को सील करने का निर्देश दिया जहां सर्वेक्षण दल को कथित रूप से 'शिवलिंग' मिला है।

मंगलवार को ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट को आदेश दिया कि वह यह सुनिश्चित करे कि जिस क्षेत्र में कथित तौर पर शिवलिंग पाया गया था, वह मुस्लिम समुदाय के पूजा के अधिकार में बाधा डाले बिना संरक्षित हो।

गुजरात कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल के इस्तीफे के बारे में पूछे जाने पर एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा, "कांग्रेस ने 15 साल तक महाराष्ट्र पर शासन किया लेकिन अब तीसरे नंबर पर पार्टी बन गई है जबकि दिल्ली में यह कहीं नहीं है। उनके लोग जा रहे हैं। उनके ( गुजरात) के कार्यकारी अध्यक्ष (हार्दिक पटेल) को अनौपचारिक अध्यक्ष पर कोई भरोसा नहीं है और वह चले गए।"

बुधवार को पार्टी से इस्तीफा देने वाले हार्दिक पटेल ने राज्य कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि नेता यह सुनिश्चित करने पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि दिल्ली के नेताओं को समय पर "चिकन सैंडविच" मिले।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER