क्रिकेट / हरभजन सिंह ने टी20 विश्व कप 2021 की अपनी बेस्ट इलेवन चुनी, भारत से दो खिलाड़ी चुने

Zoom News : Nov 17, 2021, 02:47 PM
नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने हाल ही में संपन्‍न टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 की अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट का चयन किया है। ऑस्‍ट्रेलिया ने निर्णायक मुकाबले में न्‍यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया और पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप चैंपियन बना। हरभजन सिंह ने वर्ल्‍ड चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया से केवल डेविड वॉर्नर का चयन किया है। भज्‍जी ने अपनी टीम में पाकिस्‍तान के तीन खिलाड़‍ियों को चुना। न्‍यूजीलैंड और भारत से उन्‍होंने दो-दो खिलाड़ी चुने। इंग्‍लैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया।

हरभजन सिंह ने स्‍पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में बताया कि वह अपनी टीम में ओपनिंग के लिए डेविड वॉर्नर के साथ मोहम्‍म रिजवान को चुनेंगे। न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन तीसरे स्‍थान की जिम्‍मेदारी संभालेंगे। वॉर्नर टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्‍थान पर थे। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 6 मैचों में 289 रन बनाए। हरभजन सिंह ने मिडिल ऑर्डर में इंग्‍लैंड के जोस बटलर और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम पर भरोसा जताया है।

भज्‍जी ने चुने दो भारतीय खिलाड़ी

हरभजन सिंह ने ऑलराउंडर्स के रूप में श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा, पाकिस्‍तान के आसिफ अली और भारत के रवींद्र जडेजा का चयन किया। उल्‍लेखनी है कि हरभजन सिंह की टीम में टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर बाबर आजम और एडम जंपा जगह नहीं बना सके हैं। बहरहाल, हरभजन सिंह ने तेज गेंदबाजी आक्रमण में बाएं हाथ के दो तेज गेंदबाजों पाकिस्‍तान के शाहीन अफरीदी और न्‍यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्‍ट पर भरोसा जताया है। वहीं उन्‍होंने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में चुना है।

हरभजन सिंह ने अपनी टीम में 12वें खिलाड़ी के रूप में अफगानिस्‍तान के ससनसनीखेज लेग स्पिनर राशिद खान को चुना है। राशिद खान ने टी20 वर्ल्‍ड कप में पांच मैचों में 8 विकेट लिए थे। 

हरभजन सिंह द्वारा चुनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट इस प्रकार है:

डेविड वॉर्नर, मोहम्‍मद रिजवान, केन विलियमसन, जोस बटलर, एडेन मार्करम, वनिंदु हसरंगा, आसिफ अली, रवींद्र जडेजा, शाहीन अफरीदी, ट्रेंट बोल्‍ट और जसप्रीत बुमराह। 12वां खिलाड़ी - राशिद खान।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER