Rajasthan Crime / राजस्थान में दिल दहला देने वाली वारदात- बच्ची का गैंगरेप कर कोयला भट्टी में जलाया!

Zoom News : Aug 03, 2023, 08:03 PM
Rajasthan Crime: राजस्थान में भीलवाड़ा में एक लापता नाबालिग बच्ची के कड़े और चप्पल पास में ही जंगल में कोयले की भट्टी के बाहर मिलने से सनसनी फैल गई है. आशंका जताई जा रही है कि बच्ची का गैंगरेप कर आरोपियों ने बेरहमी से हत्या के बाद उसके शव को कोयले की भट्टी में जला दिया है. वहीं सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी, फॉरेंसिक टीम, डॉग स्वायड और थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए और जांच शुरू कर दी. भीलवाड़ा के एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि बच्ची की हत्या और जलाने की सूचना मिली है. उन्होंने कहा कि बच्ची से रेप की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि आशंका के आधार पर चार लोग को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. भीलवाड़ा में कोयले की भट्टी से पुलिस को मिलीं हड्डियां

मां के साथ बकरी चराने की गई थी बच्ची

थाना प्रभारी खिवराज गुर्जर ने बताया कि कोटड़ी इलाके के नरसिंहपुरा गांव की बच्ची बुधवार सुबह अपनी मां के साथ खेतों में बकरियां चराने गई थी. दोपहर को उसकी मां तो घर लौट आई थी लेकिन बच्ची घर नहीं लौटी. काफी देर बाद भी जब वह नहीं लौटी तो परिजनों ने गांव और रिश्तेदारी में उसकी तलाश शुरू की लेकिन उसका कहीं कोई पता नहीं चल सका.

उन्होंने बताया कि परिजनों को तलाशी के दौरान गांव के पास जंगल में कोयला बनाने वाली एक भट्टी जलती दिखी.  में आगके बाहर  हाथ का कड़ा और चप्पल मिली. कालबेलिया समाज के लोगों ने यहां चार-पांच भट्टियां बनाई हुई हैं. वे जंगल से लकड़ियां काटकर लाते हैं और इन भट्टियों से कोयला बनाते हैं. इन्हीं में एक भट्टी खुली हुई थी, जिसमें से आग निकल रही थी.

अनहोनी की आशंका के चलते परिजन भट्टी के पास पहुंच गए. उन्होंने भट्टी से लकड़ियां बाहर निकालना शुरू कर दीं, तभी उन्हें कथितौर पर बच्ची के कड़े, चप्पल और कुछ हड्डियां मिलीं. वहीं इस घटना को लेकर इलाके में तनाव है. स्थानीय लोग पुलिस पर अपराध पर लगान न लगाने पाने का आरोप लगा रहे हैं. 

मौके पर कलेक्टर व SP को बुलाने की मांग

इस घटना के सामने आने के बाद राजस्थान गुर्जर महासभा के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर व जिलाध्यक्ष शंकरलाल गुर्जर बड़ी संख्या में समाज के लोगों के साथ मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस को मौके से नाबालिग की बॉडी अवशेष उठाने से मना कर दिया है और मौके पर जिला कलेक्टर और SP को बुलाने की मांग की जा रही है।

एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि एक बच्ची का मर्डर कर जलाया गया है। जांच में चार लोगों का नाम सामने आया था, उनमें से तीन को डिटेन कर लिया है। रेप की आशंका को नकारा नहीं जा सकता है, लेकिन इसकी जांच की जा रही है। शाम तक इसका खुलासा करेंगे।

बीजेपी ने बनाई कमेटी

भीलवाड़ा में नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म व हत्या मामले में राजस्थान बीजेपी ने एक कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी घटनास्थल पर जाकर जांच करेगी। कमेटी में विधायक अनिता भदेल, महिला मोर्चा की अध्यक्ष रक्षा भंडारी व पूर्व विधायक अतर सिंह भडाना हैं।

वहीं, राज्यमंत्री धीरज गुर्जर भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने नाबालिग के परिजनों से घटना की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि 14 साल की मासूम के साथ इस तरह की घटना निंदनीय है। सभी लोग आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इसके लिए आंदोलन भी करना पड़ा तो करेंगे।

बच्ची को ढूंढने में पुलिस ने नहीं की मदद: सीपी जोशी

- बीजेपी ने इस घटना को लेकर गहलोत सरकार को घेर लिया है. राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने ट्वीट किया- भीलवाड़ा में रात को जो घटना घटित हुई है, वह सब को हिला देने वाली है. एक 15 साल की बच्ची के साथ दुराचार करके उसको अवैध कोयला की भट्ठी में डालकर जिंदा जला देना, राख कर देना मैं सोचता हूं. ऐसी घटना देशभर में कहीं नहीं होती है.उन्होंने आने दूसरे ट्वीट में लिखा-शाहपुरा, भीलवाड़ा में हैवानियत की हदें पार कर देने वाली हृदय विदारक घटना हुई हैं. नाबालिग लड़की से गैंगरेप कर आरोपियों ने उसे कोयले की भट्टी में जला दिया. प्रशासन की नाकामी देखिए. पुलिस से कोई सहयोग नहीं मिला, परिजनों द्वारा स्वयं जांच कर मृत बच्ची को ढूंढा. लानत है प्रदेश कांग्रेस सरकार पर जो महिला अपराध पर दूसरे राज्यों को कोसते हैं, लेकिन अपने राज्यों के अपराध पर बिल्कुल नियंत्रण नहीं. विपक्ष द्वारा बार-बार चेताने पर भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कोई फर्क नहीं पड़ता, वो अपनी घोषणाओं में व्यस्त है.

- बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट किया- अमानवीय : राजस्थान में एक बच्ची के साथ दुष्कर्म करके कोयले की भट्टी में ज़िंदा जला दिया गया! अशोक गहलोत प्रदेश में हो रहे जघन्य अपराधों पर कब बोलेंगे?

- बीजेपी सांसद दीया कुमारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भीलवाड़ा में भट्टी में एक बच्ची का जला हुआ शव मिला. वह अपनी मां के साथ मवेशी चरा रही थी. परिजन कह रहे हैं कि वह सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई है. राजस्थान पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. दो दिन पहले भीलवाड़ा में कुछ छात्रों ने एक लड़की की पानी की बोतल में पेशाब भर दिया. ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण खबर!

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER