कोरोना / Hero MotoCorp ने देशभर में अपने सभी कारखानों में कामकाज किया बंद

Zoom News : Apr 22, 2021, 05:47 PM
हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़ा कदम उठाया है। दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता ने कोविड-19 के खतरे को देखते हुए अस्थायी रूप से अपने प्रोडक्शन को रोकने का फैसला किया है। कंपनी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि वह अपने ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (GPC) सहित देश भर में अपने सभी प्रोडक्शन प्लांट्स में अस्थायी रूप से परिचालन को रोक रही है। कंपनी ने यह घोषणा ऐसे समय में की है, जब भारत में कोरोना के 20 लाख से अधिक सक्रिय मामले दर्ज किए गए हैं।

हीरो मोटोकॉर्प की तरफ से बताया गया है कि जितने दिनों के लिए वाहनों का प्रोडक्शन बंद रहेगा, उतने समय का इस्तेमाल प्रोडक्शन प्लांट के मैंटेनेंस के लिए किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि शटडाउन का असर वाहनों के डिमांड को पूरा करने की क्षमता पर नहीं पड़ेगा।

मार्च महीने में कैसी रही बिक्री?

इससे पहले हीरो मोटोकॉर्प ने मार्च 2021 में कुल (घरेलू+निर्यात) 5,76,957 दो-पहिया वाहनों की बिक्री की। जबकि, मार्च 2020 में हीरो ने 3,34,647 दो-पहिया वाहनों की बिक्री की थी। यानी, मार्च 2020 के मुकाबले मार्च 2021 में कंपनी की बिक्री में 72 फीसदी की साल दर साल बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीं, फरवरी 2021 के मुकाबले कंपनी की बिक्री में 14 फीसदी की महीना दर महीना बढ़ोतरी दर्ज की गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER