बॉलीवुड / हाईकोर्ट ने दी सलमान को काला हिरण मामले में ये राहत, जारी किया नोटिस

Zoom News : Mar 06, 2021, 08:15 AM
राजस्थान उच्च न्यायालय ने सलमान खान से जुड़े काले हिरण शिकार के मामले में जोधपुर जिले और सत्र न्यायालय को नोटिस जारी किए हैं। इस नोटिस में, सलमान खान से संबंधित तीन अपीलों ने सुनवाई स्थगित करने का निर्देश दिया है। सलमान खान पर दायर 'ट्रांसफर याचिका' की सुनवाई करते हुए, राजस्थान उच्च न्यायालय ने संबंधित लोगों की प्रतिक्रिया को बुलाया है।

सलमान खान की तरफ से, हैस्टिम सरस्ववत ने उच्च न्यायालय में एक हस्तांतरण याचिका प्रस्तुत की थी। पिछली तारीख को, न्यायाधीश विजय विष्णोई ने सुनवाई और अन्य बेंच को संदर्भित किया। शुक्रवार को, सलमान की याचिका मनोज गर्ग की अदालत में सूचीबद्ध थी। वरिष्ठ वकील विक्रम चौधरी और हस्टिमल सरस्वत ने सलमान खान की तरफ से पक्ष रखा। सरस्वत ने सलमान खान की ओर से स्थानांतरण याचिका में कहा कि सलमान खान के काले हिरण शिकार से संबंधित मामले में, जिला और सत्र अदालत जोधपुर जिले में तीन अपीलों पर विचार किया जा रहा है, जो एक ही मामले से संबंधित है।

सैफ अली खान और अन्य लोगों के खिलाफ पुणमाचंद के खिलाफ एक अपील शिकायतकर्ता प्रस्तुत किया गया है। साथ ही, राज्य सरकार के खिलाफ अवैध हथियार मामले में बरी होने के खिलाफ दूसरी अपील प्रस्तुत की गई है, फिर तीसरी अपील सलमान खान की ओर से काले हिरण शिकार मामले में पांच साल की सजा के खिलाफ प्रस्तुत की गई है।

हालांकि राजस्थान उच्च न्यायालय में सैफ अली खान, नीलमणि, तब्बू, सोनाली बिस्ट्री और दुष्यंत सिंह के खिलाफ अपील पहले ही प्रस्तुत की गई थी, क्योंकि हिरन शिकार के मामले में सलमान को पांच साल की सजा सुनाई गई थी। दोष मुक्त किया गया था। ऐसी स्थिति में, जब उच्च न्यायालय में अपील की पेशकश की जा चुकी है, तो सलमान से संबंधित सभी अपील केवल राजस्थान उच्च न्यायालय में सुनाई जानी चाहिए।

सलमान के वकील सरस्वत ने उच्च न्यायालय को बताया कि सलमान खान से संबंधित पिछले दो अपीलों को राजस्थान उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया था, जिसके लिए उच्च न्यायालय ने याचिका संख्या 23/2011 में 04.11.2011 को आदेश पारित किया था। । ऐसी स्थिति में, उन्हें राजस्थान उच्च न्यायालय में स्थानांतरित किया जाना चाहिए, जो तीन अपील हैं जो अपीलकर्ता अदालत में विचाराधीन हैं।

न्यायाधीश गर्ग ने प्रारंभिक सुनवाई सुनते समय नोटिस जारी करके जवाब दिया है। राज्य सरकार, फारजंद अली के अतिरिक्त वकील, स्वीकृत नोटिस, जवाब देने का समय चाहते थे, जिस पर अदालत ने 0 9 अप्रैल तक समय दिया है। साथ ही, शिकायतकर्ता पूनमचंद, सैफ अली खान, नीलम, तर्गू, सोनाली बेंद्रे और दुष्यंत सिंह की सूचना भी जारी की गई है। यह उल्लेखनीय है कि सलमान खान को अपील पहले से ही 10 मार्च को अपीलकर्ता अदालत में स्थगित कर दी गई है, इस तरह, इसे पारित होने के कारण उच्च न्यायालय द्वारा स्थगित कर दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER