उन्नाव / होली खेलता रहा पूरा गांव और दरिंदे से लड़ती रही मासूम, अस्पताल में दम तोड़ा

AMAR UJALA : Mar 12, 2020, 05:04 PM

कानपुर | उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र में होली के दिन नौ साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार बच्ची से दुष्कर्म के बाद उसका गला दबा दिया गया था। बेहोशी की हालत में बच्ची गांव के बाहर मिली तो पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। मंगलवार शाम घर से 400 मीटर दूर बच्ची को अचेत पड़ी देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलते ही एसपी, एएसपी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां से जिला अस्पताल और फिर कानपुर रेफर कर दिया गया, लेकिन कानपुर हैलट में इलाज के दौरान ही बच्ची की मौत हो गई। पिता की तहरीर पर अज्ञात लोगों पर दुष्कर्म व पॉक्सो सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

एसपी ने एएसपी उत्तरी के नेतृत्व में चार टीमें गठित कर खुलासे की जिम्मेदारी दी है। पुलिस शक के आधार पर कई लोगों से थाने में पूछताछ कर रही है। घटना से ग्रामीणों में आक्रोश को देखते हुए पुलिस व पीएसी बल तैनात किया गया है।

बताया गया कि बिहार थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार शाम को फाग टोली भ्रमण कर रही थी। दोपहर लगभग तीन बजे यह टोली इसी गांव के निवासी पूर्व विधायक के घर के बाहर पहुंची। टोली में 9 साल की बच्ची अपने पिता और भाई के साथ थी। पिता से पानी पीने की बात कहकर बच्ची कुछ दूर पर सड़क किनारे लगे हैंडपंप के पास पहुंची और इसके बाद लापता हो गई। करीब एक घंटे तक वापस न आने पर खोजबीन शुरू हुई। 

घर से लगभग 400 मीटर दूर गांव के बाहर इंदेमऊ जाने वाले मार्ग पर प्राथमिक स्कूल के पीछे सड़क किनारे बच्ची बेहोश मिली। कपड़े अस्त-व्यस्त देख ग्रामीणों ने दुष्कर्म की आशंका जता परिजनों को सूचना दी। उसका गला दबाने के भी निशान देखे गए। सूचना पर एसओ बिहार विकास पांडेय पुलिस बल के साथ पहुंचे और उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी।

बच्ची को आनन फानन में सीएचसी पाटन में भर्ती कराया गया। सांस लेने में तकलीफ होने से हालत गंभीर देख जिला अस्पताल और इसके बाद कानपुर हैलट रेफर कर दिया गया। मंगलवार रात हैलट में इलाज के दौरान ही बच्ची की मौत हो गई। देर रात एसपी विक्रांतवीर, एसपी उत्तरी वीके पांडेय, सीओ अंजनी कुमार राय व कई थानों की फोर्स पहुंची। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार पूछताछ में तीन युवक संदेह के घेरे में आए हैं। एसपी विक्रांतवीर ने बताया कि खुलासे के लिए चार टीमें गठित की गई हैं। जल्द से जल्द घटना का खुलासा करने का प्रयास किया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER