रिलेशनशिप / सेक्स पावर बढ़ाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

Zoom News : Feb 04, 2021, 10:35 PM
रिलेशनशिप डेस्क | एक स्वस्थ सेक्स ड्राइव एक व्यक्ति के मेकअप का एक स्वाभाविक हिस्सा है, इसलिए यदि आप कम सेक्स ड्राइव का अनुभव कर रहे हैं तो अपने डॉक्टर से कारणों की जांच करना महत्वपूर्ण है। हालांकि, कई प्राकृतिक घरेलू उपचार हैं जो न केवल आपकी सेक्स ड्राइव को बढ़ावा दे सकते हैं बल्कि आपके मूड को भी बेहतर बनाएंगे। ये घरेलु नुस्खे न सिर्फ आपको अच्छी सेक्स ड्राइव बल्कि बेहतर दिखने और महसूस करने में मदद करेंगे और साथ ही साथ आपके पूरे शरीर की ऊर्जा स्तर को बढ़ाएंगे। आज हम आपको जिन होम रेमेडीज के बारे में बताएंगे वे आसानी से सभी घरों के किचन में उपलब्ध होते हैं, बस आपको इन्हें अपनी डेली लाइफ में सेवन करना है।

हर्बल काढ़ा: हर्बल उपचार हमेशा किसी भी अन्य दवाओं की तुलना में बेहतर होते हैं क्योंकि वे प्राकृतिक होते हैं और उनके कोई प्रतिकूल दुष्प्रभाव नहीं होते हैं। इस जादुई हर्बल काढ़े को तैयार करने के लिए 1 भाग शतावरी, 1 भाग विदारी, 1/8 भाग जायफल और गर्म दूध लें। एक कप गर्म दूध में इस मिश्रण का 1 चम्मच मिलाएं। प्रभावी परिणामों के लिए, इस काढ़े को दिन में दो बार, सुबह में एक बार और शाम को एक कप पिएं। एक महीने से अधिक समय तक इस काढ़े को पीने से ये आपके सेक्स पावर को चमत्कारिक रूप से बढ़ा देगा। कुछ हफ्तों के भीतर आप अपनी सेक्स ड्राइव में बदलाव नोटिस करेंगे। 

खजूर: खजूर अत्यधिक ताकात देने वाला फूड है। इसके सेवन से सेक्स पावर, धीरज बढ़ाने और समग्र शरीर में सुधार करने की क्षमता रखता है। रोजाना सुबह एक खजूर का सेवन करने से कम कामेच्छा और यौन दुर्बलता, यहां तक कि पुरानी थकान से निपटने में उपयोगी है। संरक्षित खजूर बनाने के लिए आपको 10 ताजा खजूर, घी का एक जार, 1 चम्मच अदरक, 1/8 चम्मच इलायची और 1 चुटकी केसर चाहिए। खजूर को घी के जार में भिगोएं और बाकी सामग्री डालें। जार को कवर करें और इसे गर्म स्थान पर कम से कम 12 दिनों के लिए स्टोर करें।

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए प्याज और लहसुन: प्याज और लहसुन एक प्रभावी कामोत्तेजक (aphrodisiacs ) है ये सेक्स पावर बढ़ाने में सबसे अच्छा माना जाता है। लेकिन इनके गुणों को आम तौर पर ज्यादा लोग नहीं जानते हैं। एक चम्मच प्याज के रस में एक चम्मच ताजा अदरक का रस मिलाएं और रोजाना दो बार सेवन करें। इस मिश्रण को रोजाना एक चम्मच शहद के साथ लिया जा सकता है, लेकिन इस मिश्रण का सेवन तब करें जब आपका पेट कम से कम दो घंटे से खाली हो। आप एक कप दूध, एक कप पानी और कटी हुई लहसुन की एक कली से लहसुन का दूध भी तैयार कर सकते हैं। दूध और पानी में लहसुन मिलाएं और धीरे से उबालें जब तक कि लिक्विड एक कप न रहा जाए।

यह कामोत्तेजक ड्रिंक उन लोगों को पीने का सुझाव दिया जाता है जो कम सेक्स ड्राइव से पीड़ित हैं। अनुकूल परिणामों के लिए इस पेय को सोते समय लें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER