Auto / Honda ने कम की अपनी लोकप्रिय सेडान की कीमत

Zoom News : Sep 03, 2020, 12:42 PM
Honda City: जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने हाल ही में होंडा सिटी की कीमत कर दी है। कंपनी ने चौथी पीढ़ी की इस कार के दो नए वैरिएंट को बाजार में लॉन्च किया है, जिसमें एसवी(SV) वैरिएंट की कीमत 9.29 लाख रुपये और वी(V) वैरिएंट की कीमत 10 लाख रुपये तय की गई है। बता दें, इससे पहले इस कार की कीमत 9.91 लाख रुपये और 10.66 लाख रुपये तय की गई थी।

क्यों कम हुई कीमत: दरअसल, कंपनी बाजार में मिड-साइज सेडान होंडा सिटी की पांचवी जेनरेशन को भी लॉन्च कर चुकी है। जिसकी कीमत 10.60 लाख रुपये से शुरू होती है। ऐसे में करीब 70 हजार रुपये के अंतर पर ग्राहक जाहिर है, नए मॉडल को खरीदना चाहेंगे। तो कंपनी ने पुराने मॉडल की कीमत कम कर चौथी जेनरेशन सिटी की ब्रिकी में बढ़ोत्तरी करने की कोशिश की है। हालांकि यह देखना होगा इस का ब्रिकी पर क्या असर पड़ता है।

फीचर्स में है अव्वल : चौथी-जीन की सिटी के एसवी वेरिएंट में 15-इंच के एलॉय व्हील, औक्स/ ब्लूटूथ के साथ एक 3.5-इंच एलसीडी इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, रियर एसी वेंट, कीलेस एंट्री, मैन्युअल रूप से ऊंचाई-समायोज्य ड्राइवर की सीट और दो एयरबैग मिलते हैं। वही इसके V वेरिएंट में ORVM इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल इंडिकेटर्स, क्रोम डोर हैंडल, 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट (Digipad) के साथ स्मार्टफोन इंटीग्रेशन, पुश बटन स्टार्ट, मल्टी-व्यू रियर कैमरा और क्रूज़ कंट्रोल दिया गया है।

इंजन विकल्प: बतौर इंजन 4th जनरेशन होंडा सिटी में BS6 कंम्पलाइंट 1.5 लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन मिलता है, जो मैनुअल ट्रांसमिशन में उपलब्ध है। वहीं पांचवी जेन सिटी के पेट्रोल मॉडल को नए 1.5 लीटर i-VTEC DOHC पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7-स्पीड CVT में पेश किया गया है। जबकी इसके डीजल मॉडल को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 1.5 लीटर i-DTEC DOHC डीजल इंजन मिलता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER