Honor Killing / लव मैरिज का खौफनाक अंत, भाइयों ने सगी बहन को मारी 6 गोलियां

Zoom News : Jul 17, 2020, 06:55 AM

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मैनपुरी (Mainpuri) में एक युवती को प्रेम विवाह (Love Marriage) करना इतना महंगा पड़ गया कि उसके सगे भाइयों ने झूठी शान के खातिर अपनी ही बहन को मार डाला. घटना 7 जुलाई की है. दरअसल, सदर कोतवाली इलाके के गांव बृजपुर निवासी ज्योति अपने पति रोहित के साथ किरतपुर से दवाई लेकर घर वापस जा रही थी. तभी पहले से घात लगाए बैठे गोपालपुर अंगोथा निवासी सगे भाई गुलशन, चचेरे भाई राघवेंद्र उर्फ राघव और रघुराई ने उन दोनों पर ताबड़तोड़ फायरिंग (Firing) कर दी. हमले में ज्योति बुरी तरह जख्मी हो गई. नाजुक हालत में मैनपुरी जिला अस्पताल से सैफई ले जाते वक्त इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं रोहित जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है.


भाई इतने बेरहम हो गए कि उन्होंने ज्योति को एक के बाद एक छह गोलियां मारी थी जिससे कि बचने की कोई गुंजाइश न रहे, जबकि उसके पति रोहित को सिर्फ दो गोली लगी. फिलहाल, घायल रोहित का इलाज किया जा रहा है.


एसपी ने किया खुलासा

मैनपुरी पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे ने इस हत्याकांड की जानकारी देते हुए बताया कि चचेरा भाई राघवेंद्र अविवाहित था. ज्योति के दूसरी जाति के युवक से शादी कर लेने की वजह से उसकी शादी नहीं हो पा रही थी क्योंकि जिस लड़के से ज्योति ने शादी की थी वह दूसरी जाति का था. इन दोनों ने 1 साल पहले प्रेम विवाह किया था. इसकी खुन्नस ज्योति के भाइयों ने इस हत्याकांड को अंजाम देकर निकाली. पकड़े गए तीनों आरोपियों के कबूल नामा  के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है. वहीं गिरफ्तार करने वाली टीम को 20 हजार का पुरस्कार भी दिया गया.


सुसाइड केस में कार्रवाई शुरू

वहीं, यूपी के बलिया में महिला पीसीएस अफसर मणि मंजरी राय (PCS Mani Manjari Rai) की आत्महत्या मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. मामले में पुलिस ने मंजरी राय के ड्राइवर को गिरफ्तार किया है. बता दें मनियर नगर पंचायत ईओ मंजरी राय का उनके आवास में फंदे पर शव लटका मिला था. मामले में मनियर नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 6 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें ईओ मंजरी राय का उत्पीड़न करने, फर्जी भुगतान के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया गया है. इसमें नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता, पूर्व ईओ संजय राव, पंचायत के लिपिक, ईओ के ड्राइवर चंदन पर आरोप लगे हैं. पुलिस ने चंदन को गिरफ्तार कर लिया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER