राशिफल / राशिफल 22 सितंबर: पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा, आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी

AMAR UJALA : Sep 22, 2019, 01:00 AM
रविवार, 22 सितंबर 2019 के दिन सभी राशियों का राशिफल कैसा रहेगा। क्या कहते हैं सितारे.........

मेष राशि

व्यापार में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। नए सौदे लाभदायक रहेंगे और मददगार लोग आपको मुश्किलों से बचाएंगे। मातृ संबंध मौद्रिक लाभों के साधन के रूप में कार्य कर सकते हैंI छात्रों को अपने एकाग्रता के स्तर पर ध्यान देने की आवश्यकता है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा I विवाह योग्य जातको का विवाह संबंध निश्चित हो सकता है। आप पीठ और घुटनों के दर्द से पीड़ित हो सकते हैं। 

वृषभ राशि

आज आप अत्यधिक आशावादी न बनें और अत्यधिक सतर्क रहने का प्रयास करें। तीव्र प्रगति के बावजूद आपको धीरे-धीरे आगे बढ़ने और व्यवस्थित रूप से काम करने की आवश्यकता है। आपको अनुशासित रहना चाहिए। यदि आप विरोधाभासी कार्य करते हैं, तो आप आपदा का सामना करने के लिए तैयार रहें I आर्थिक मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए। धन की रुकावट के परिणामस्वरूप परिवार में असंतोष हो सकता है I

मिथुन राशि

नौकरी और संचार के लिए अनुकूल समय है। आपको करियर में विस्तार के लिए नए रास्ते मिलेंगे। आपको नए कौशल विकसित करने का अवसर मिलेगा जो आपकी नई जिम्मेदारियों को समझने और संभालने में काम आएगा। छात्र का प्रदर्शन संतोषजनक होगा। माता-पिता अपने बच्चों के प्रदर्शन को लेकर खुश होंगे। आपको नए क्षेत्रों में उद्यम करने का अवसर मिलेगा और आप अपने प्रयासों में सफल रहेंगे।

कर्क राशि

आज आपके लिए अपने जोखिम लेने की क्षमताओं पर अंकुश लगाना बेहतर होगा किंतु आपने पहले से जो भी जोखिम उठाए हैं, उन्हें उपयुक्त रूप से पुरस्कृत किया जाएगा। निवेश समझदारी से करें अन्यथा स्थिति अस्थिर हो सकती है। आपके भाई-बहनों के साथ आपकी लडाई हो सकती है। आपको अपने परिवार के किसी छोटे सदस्य की शादी का खर्च उठाना पड़ सकता है। अपने काम की वजह से आपको लगातार यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

सिंह राशि

नए व्यापार संबंधों और सौदों में निवेश करने के लिए समय अनुकूल है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। आप रोमांटिक संपर्क के मामले में भाग्यशाली रहेंगे I आपके आवेगपूर्ण व्यवहार के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कन्या राशि

व्यापारी संदर्भ में आपको शुभ समाचार मिल सकता है। आपके वरिष्ठ व सहयोगी आपको पूर्ण सहयोग देंगे। आपके कई लोगों से मित्रतापूर्ण संबंध बनेंगे। इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी। आपको वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है। एक यादगार यात्रा होने की भी संभावना है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। यह समय प्रेम संबंधों के लिए भी अच्छा है।

तुला राशि

नए कामों में दिलो-दिमाग से लग जाएं और खाली बैठने से बचें। नई शुरुआत के लिए आपको थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, किन्तु आने वाले समय में आर्थिक लाभ होगा। प्रेम-संबंधो की बात हो तो परिजनों की सलाह अवश्य ले। पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा। प्रेम विषयों की स्थिति गंभीर हो सकती है। प्रेम विषयों में भावुक होकर निर्णय लेना उचित नहीं होगा। नए रिश्ते बनाने से भी बचें। आपकी आरोग्य शक्ति बढी होने के कारण रोग शीघ्र प्रभावित नहीं कर पाएंगे।

वृश्चिक राशि

आप नियमों  का पालन करने के लिए बाध्य है, जिसके चलते परियोजनाओं में देरी हो सकती है। आपके कुछ वरिष्ठ साथी खुले तौर पर अनैतिक हो सकते है और अपनी संभावनाओं को अवरुद्ध करने का प्रयास कर सकते है। प्रत्यक्ष टकराव की बजाय आप कूटनीति और चतुराई का प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास करें। आर्थिक रूप से चीजें स्थिर रहेंगी। आपका पारिवारिक-जीवन सुचारू बना रहेगा, बशर्ते आप शांति और धैर्य बनाए रखें। 

धनु राशि

आप में आत्मविश्वास की वृद्धि होगी और आप बहुत साहसी बनेंगे। आप अपने वरिष्ठों का ध्यान आकर्षित करेंगे और योग्यता साबित करने के लिए आपको अनुकूल अवसर मिलेंगे। सामाजिक रूप से आप लोकप्रियता हासिल करेंगे और कई नए दोस्ताना रिश्ते बनाएंगे, जिनमें से कुछ आपको बहुत पसंद करेंगे। आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। भाई-बहनों के लिए समय शुभ नहीं है I

मकर राशि

आय अच्छी रहेगी किंतु बेकार की गतिविधियों पर अंकुश लगाना बेहतर रहेगा। आपको अपने करियर में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय ना लें, निष्पक्षता बनाएं रखें। आर्थिक संदर्भ में यात्रा आपको नए अवसर प्रदान कर सकती है। आज आप किसी पुराने परिचित से अचानक ही मिल सकते है। 

कुम्भ राशि

वित्तीय रूप से यह अच्छा दिन नहीं है। नया निवेश समस्याएं पैदा कर सकता है। किसी जानकार से सलाह लेना बेहतर रहेगा। काम का दबाव बढ़ेगा और आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। आज आपको कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा। आपको परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग और स्नेह मिलेगा। प्रेम संबंध अच्छे रहेंगे। आप जीवनशैली में कुछ बदलाव लाएंगे जिससे आप और अधिक सकारात्मक महसूस करेंगे।

मीन राशि

यदि परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश है तो चीजें आपके पक्ष में होंगी। नौकरी में रहने वाले खुद को सफलता की सीढ़ी पर पाएंगे और प्रतिद्वंद्वी गतिविधियां आपको नुकसान नहीं पहुचाएंगी। कोर्ट-कचहरी के मामले आपके पक्ष में हल होंगे। अचानक की गई यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। आप सामाजिक और पेशेवर हलकों में सम्मान हासिल करेंगे। आप परिवार में स्वस्थ संबंधों का आनंद लेंगे और उत्सव भी मना सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER