Air Accident / जिम्बाब्वे में भीषण विमान हादसा, भारतीय कारोबारी और उसके बेटे सहित 6 लोगों की मौत

Zoom News : Oct 02, 2023, 05:41 PM
Air Accident: अफ्रीकी देश जिम्बॉब्वे में एक दर्दनाक विमान हादसा हो गया है। इस भीषण विमान दुर्घटना में 6 लोगों की मौत की खबर है। इस हादसे में भारतीय कारोबारी और उसका बेटा भी शामिल है। जानकारी के अनुसार दक्षिण-पश्चिमी जिम्बाब्वे में एक निजी विमान तकनीकी खराबी आ गई। इस कारण हीरे की एक खदान के पास वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में विमान में सवार एक भारतीय खनन कारोबारी और उसके बेटे सहित 6 लोगों की मौत हो गई। 

मशावा के जवामहांडे इलाके में हुए विमान हादसे में खनन कंपनी 'रियोजिम' के मालिक हरपाल रंधावा, उनके बेटे और चार अन्य लोगों की मौत हो गई। 'रियोजिम' सोने और कोयले का उत्पादन करने के साथ-साथ निकल और तांबे को परिष्कृत करने वाली एक प्रमुख खनन कंपनी है। खबर के मुताबिक, 'रियोजिम' के स्वामित्व वाला सेसना 206 विमान शुक्रवार को हरारे से मुरोवा हीरा खदान की ओर जा रहा था, तभी यह दुखद हादसा हुआ। 

हीरे की खदान के पास हुआ हादसा

एकल इंजन वाला विमान मुरोवा डायमंड खदान के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसकी सह-मालिक 'रियोजिम' है। खबर के अनुसार, जवामहांडे में पीटर फार्म में गिरने से पहले विमान में तकनीकी खराबी आ गई। इसके चलते उसमें संभवतः हवा में विस्फोट हो गया। इसमें बताया गया है कि हादसे में विमान में सवार सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई। 'द हेराल्ड' अखबार ने पुलिस के हवाले से प्रकाशित खबर में बताया कि हादसे में मारे गए चार लोग विदेशी, जबकि दो अन्य जिम्बाब्वे के नागरिक थे। पुलिस ने अभी तक मृतकों के नाम जारी नहीं किए हैं, लेकिन रंधावा के दोस्त और पेशे से पत्रकार एवं फिल्म निर्माता होपवेल चिनोनो ने हादसे में उनकी मौत की पुष्टि की है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER