Corona Vaccine / अस्पताल की नर्स कोरोना वैक्सीन लेने के कुछ मिनटों बाद हुई बेहोश, वीडियो Viral

Zoom News : Dec 18, 2020, 10:19 PM
Corona Vaccine: अमेरिका में एक अस्पताल की नर्स मैनेजर कोरोना वैक्सीन लेने के कुछ मिनटों बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बेहोश हो गईं। फाइजर बायोएनटेक की कोविड 19 वैक्सीन लेने के बाद टिफेनी डोवर नाम की ये नर्स मैनेजर लाइव कैमरों के सामने ही संतुलन खोकर गिर पड़ी जिसके बाद उन्हें वहां मौजूद डॉक्टर्स ने संभाला। सोशल मीडिया पर ये वीडियो ट्रेंड कर रहा है। 

टिफेनी अमेरिका के शहर टेनेसी में स्थित सीएचआई मेमोरियल अस्पताल से प्रेस ब्रीफिंग दे रही थीं। उन्होंने वैक्सीन ली थी और फिर कुछ ही देर बाद उन्होंने मीडिया को एड्रेस करना शुरू किया। वे जब रिपोर्टर्स के सवालों का जवाब दे रही थीं तो इसी बीच उन्हें चक्कर सा आ गया था। वे इस वीडियो में कहती हैं कि हमारा पूरा स्टाफ, इस वैक्सीन को लेकर काफी उत्साहित है। हम कोविड यूनिट हैं इसलिए मेरी टीम को सबसे पहले इस वैक्सीन का इस्तेमाल करने का मौका मिला है। 

इसके बाद वे इस वीडियो में थोड़ा असहज दिखने लगती हैं और कहती हैं कि सॉरी मुझे चक्कर आ रहे हैं। इतना कहने के साथ ही टिफेनी अपना संतुलन खो बैठती हैं और बेहोश हो जाती हैं। हालांकि इस मामले में डॉक्टर्स का कहना है कि ये कोरोना वैक्सीन से जुड़ा हुआ नहीं है और उनकी एक कंडीशन है कि वे जब भी बहुत ज्यादा दर्द महसूस करती हैं तो वे बेहोश हो जाती हैं। 

ब्लूयटीवीसी-9 के साथ बातचीत में इस नर्स मैनेजर ने कहा कि मुझे अचानक से महसूस हुआ कि मैं एक बार फिर उस स्थिति में हूं जब मेरी हालत खराब हो जाती है हालांकि मैं अब बिल्कुल ठीक महसूस कर रही हूं और मेरे हाथ का दर्द भी चला गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना वैक्सीन लेने के 17 मिनट बाद टिफेनी बेहोश हो गई थीं।

वहीं इस मामले में सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन का कहना है कि कई तरह की वैक्सीन के चलते भी बेहोशी की समस्या हो सकती है और आमतौर पर ये दर्द या बैचेनी के चलते होता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER