कोरोना की दूसरी लहर शुरू / एक हफ्ते में दुनियाभर में आये इतने केस, इस देश में मौत का आकड़ा पहुंचा अपने उच्च सतर पर- WHO

Zoom News : Oct 29, 2020, 04:02 PM
पेरिस/ लंदन.फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने देश में दूसरे राष्ट्रव्यापी तालाबंदी की घोषणा की है जो कम से कम नवंबर भर तक लागू रहेगी। दूसरी ओर, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि पिछले सप्ताह दुनिया भर में 2 मिलियन मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद से, इतने कम समय में इतने सारे मामले पहली बार सामने आए हैं। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि लगातार दूसरे सप्ताह में, यूरोप में सबसे अधिक 13 लाख मामले सामने आए हैं।

राष्ट्र के नाम एक संबोधन में, मैक्रॉन ने शुक्रवार से शुरू होने वाले नए लॉकडाउन प्रतिबंधों के बारे में जानकारी दी। इसमें, लोगों को केवल महत्वपूर्ण कार्यों या स्वास्थ्य कारणों के कारण घर छोड़ने की अनुमति दी जाएगी। रेस्तरां और बार जैसे गैर-जरूरी व्यवसाय बंद रहेंगे जबकि स्कूल और कारखाने खुले रहेंगे। फ्रांस में, कोविद -19 के कारण होने वाली मौतों की संख्या अप्रैल के बाद से उच्चतम स्तर पर है।

मंगलवार को 33,000 नए मामलों की पुष्टि हुई है। मैक्रोन ने कहा कि "देश में दूसरी लहर का खतरा आ गया है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह पहले की तुलना में अधिक गहरा होगा।" इससे पहले, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा कि उनके देश को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए "अब कार्रवाई करने" और "बड़े पैमाने पर देशव्यापी प्रयासों" की आवश्यकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER