Lok Sabha Election / राहुल गांधी सोशल मीडिया पर कितने पॉपुलर हैं? कांग्रेस ने डाटा जारी कर किया दावा

Zoom News : Apr 08, 2024, 03:45 PM
Lok Sabha Election: बीजेपी और कांग्रेस के बीच सोशल मीडिया पर पॉपुलैरिटी को लेकर जुबानी जंग छिड़ी है। इस बीच, कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कितने पॉपुलर हैं, इसे लेकर कांग्रेस के संचार विभाग ने डाटा जारी किया है। कांग्रेस का दावा है कि राहुल गांधी के इंस्टाग्राम पर 2.4 करोड़ व्यूज हैं। सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और रिपोस्टिंग पर 25 करोड़ से ज्यादा व्यूज हैं। 

कांग्रेस के संचार विभाग का दावा है कि मेनिफेस्टों पर सुझाव और फीडबैक देने वाली 1 लाख से ज्यादा टिप्पणियां हैं। विभाग ने बताया कि लोगों ने राहुल गांधी को 3000 से ज्यादा डिटेल मेल भेजे हैं। यह इस बात का प्रमाण है कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो और गारंटी को भारत के लोग सराह रहे हैं।  

48 पन्नों का कांग्रेस का घोषणापत्र

दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 48 पन्नों का अपना मेनिफेस्टो जारी किया है। कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो का नाम न्याय पत्र दिया। इसके जरिए पार्टी युवाओं, महिलाओं और किसानों को लुभाने की कोशिश में जुटी है। कांग्रेस ने घोषणापत्र में संवैधानिक न्याय का पन्ना भी जोड़ा है। पांच न्याय में हिस्सेदारी न्याय, किसान न्याय, नारी न्याय, श्रमिक न्याय और युवा न्याय पर आधारित है।

घोषणापत्र को लेकर मांगी राय

अपनी पार्टी के घोषणापत्र को लेकर राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी के घोषणापत्र को कई लोगों ने ‘‘क्रांतिकारी'' बताया है। उन्होंने लोगों से घोषणापत्र को लेकर सोशल मीडिया के जरिये अपनी प्रतिक्रिया साझा करने का आग्रह किया। राहुल गांधी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर ये अपील की। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER