दिल्ली / पति अपनी पत्नी को लेने गया ससुराल, करा दिया जबरन धर्म परिवर्तन

Zoom News : Nov 16, 2020, 09:30 AM
Delhi: पहले प्यार, फिर शादी, लेकिन 2 साल बाद, एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी ने उसके साथ लव जिहाद किया है। व्यक्ति का आरोप है कि ससुराल वालों ने मोहित को जबरन अबुजर अंसारी में बदल दिया। पीड़िता ने दिल्ली के प्रेम नगर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई।  दिल्ली के प्रेम नगर पुलिस स्टेशन में मोहित नाम के एक शख्स ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है कि वह फेसबुक पर हिंदू नाम से मिली थी। जब दोनों में प्यार हुआ, तो लड़की ने खुलासा किया कि वह दूसरे धार्मिक समुदाय से है, लेकिन उसके साथ एक हिंदू ही रहेगी। ऐसा ही हुआ, यूपी के गोंडा की लड़की ने अपना धर्म बदल लिया और 2018 में शादी कर ली।

मोहित और रेशमा (बदला हुआ नाम) की भी शादी के बाद एक बच्ची थी। मोहित के मुताबिक, एक दिन उसकी पत्नी अचानक गोंडा में उसके घर गई। जब मोहित अपनी पत्नी को अपनी मां के साथ लेने के लिए गोंडा गया, तो उसके परिवार के सदस्यों ने उसे डराया और उसे रूपांतरित कर मोहित से अबुजर अंसारी में परिवर्तित कर दिया। यही नहीं, उसने मोहित से 80 हजार रुपये भी लिए।

मोहित अब दिल्ली में वापस आ गया है और शादी के 2 साल बाद, उसने दिल्ली पुलिस को बताया, आरोप है कि उसकी पत्नी वास्तव में सोनिया नाम के तहत फेसबुक पर उससे मिली और उसे धोखा दिया और जब मोहित उसके प्यार में पागल था, तो उसने मुस्लिम हो गया। प्रकट

सूत्रों के मुताबिक, जांच में यह भी पता चला है कि बीवी के परिवार वालों ने मोहित पर 498 आईपीसी के तहत पहले ही एफआईआर दर्ज कर ली है, जिसमें मोहित पर 2019 में दहेज मांगने का आरोप है, जिसकी जांच गोंडा पुलिस कर रही है। इधर, दहेज एफआईआर दर्ज होने के 1 साल बाद मोहित ने दिल्ली पुलिस पर लव जिहाद और जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि मोहित के आरोप बहुत गंभीर हैं और मामला संवेदनशील है, इसलिए हमने एफआईआर दर्ज की है। हमारी टीम गोंडा जाएगी और मामले की जांच करेगी। मोहित और उनकी पत्नी ने शादी के लिए अपना धर्म बदल लिया। पारिवारिक विवाद के एक मामले से भी मामले की जांच की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER