दिल्ली / हैदराबाद गैंगरेप: क्र‍िकेट जगत में रोष, व‍िराट कोहली सह‍ित अन्‍य क्र‍िकेटरों ने क‍िए ट्वीट

NDTV : Dec 02, 2019, 10:54 AM

Hyderabad Gang rape Case: देशभर में इस घटना के व‍िरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं और दोष‍ियों को सख्‍त सजा देने की मांग की जा रही है। आम लोगों की ही तरह क्र‍िकेट जगत भी इस घटना को लेकर रोष में है। व‍िराट कोहली, श‍िखर धवन, वीवीएस लक्ष्‍मण, गौतम गंभीर और हरभजन स‍िंह और अम‍ित म‍िश्रा जैसे क्र‍िकेटरों ने लगातार हो रही ऐसी घटनाओं को समाज के ल‍िए बदनुमा धब्‍बा बताया है।

हैदराबाद शहर में मह‍िला वेटरनरी डॉक्‍टर की गैंगरेप (Hyderabad gang rape Case) के बाद नृशंस हत्‍या की घटना ने पूरे देश को गुस्‍से से भर द‍िया है। देशभर में इसके व‍िरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं और दोष‍ियों को सख्‍त सजा देने की मांग की जा रही है। आम लोगों की ही तरह क्र‍िकेट जगत भी इस घटना को लेकर रोष में है। व‍िराट कोहली, श‍िखर धवन, वीवीएस लक्ष्‍मण, गौतम गंभीर और हरभजन स‍िंह और अम‍ित म‍िश्रा जैसे क्र‍िकेटरों ने लगातार हो रही ऐसी घटनाओं को समाज के ल‍िए बदनुमा धब्‍बा बताया है। पूर्व क्र‍िकेटर और सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इस घटना को लेकर अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में एक लड़की एक कुत्ते के साथ बैठी हुई है। इस तस्वीर पर लिखा है- डॉक्टर! क्या आप अब भगवान से चेक कर सकते हैं कि असली जानवर कौन है।

ऑफ स्‍प‍िनर हरभजन स‍िंह (Harbhajan Singh) ने ट्वीट क‍िया-हम सब के ल‍िए शर्म की बात है क‍ि ऐसी घटनाएं बार-बार हो रही हैं। क्‍या हम ऐसे अपराध‍ियों के ख‍िलाफ कठोर नीत‍ि नहीं बना सकते। ।पूर्व क्र‍िकेटर वीवीएस लक्ष्‍मण (VVS Laxman)ने भी इस मसले पर सोशल मीड‍िया पर खुलकर अपनी राय रखी है। उन्‍होंने ऐसे घटना के दोष‍ियों को सख्‍त सजा देने की ह‍िमायत की है।

उन्‍होंने ट्वीट क‍िया-कोई कैसे इतना बर्बर और जघन्य अपराध कर सकता है। मैं इस घटना के बारे में जानकर हैरान हूं और कुछ नहीं कह पा रहा हूं। पीड़ित परिवार के साथ मेरी सहानुभूति है। यह समय है कि सरकार कड़ी कार्रवाई करे और दोषियों को दंडित करे।गौरतलब है क‍ि हैदराबाद के बाहरी इलाके शमशाबाद में आउटर रिंग रोड के पास मह‍िला वेटरनरी डॉक्‍टर के साथ गैंगरेप क‍िया गया और बाद में जलाकर उसकी हत्‍या कर दी गई। इस मह‍िला का पूरी तरह से जला शव हैदराबाद-बेंगलुरू राजमार्ग पर मिला था।