पाकिस्तान / मैं पाकिस्तान का प्रधानमंत्री हूं और हम फिलिस्तीन के साथ खड़े हैं: इमरान खान

Zoom News : May 13, 2021, 08:49 AM
इस्लामाबाद: इमरान खान (Imran Khan) अपनी फज़ीहत कराने का कोई मौका नहीं छोड़ते. जब भी वो सोशल मीडिया (Social Media) पर कोई संदेश देने जाते हैं, जाने-अनजाने में ट्रोल हो जाते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ बुधवार को जब इजराइल (Israel) और फलस्तीन (Palestine) के बीच जंग में इमरान खान ट्विटर (Twitter) पर कूद पड़े. इस जंग में वो किसके साथ हैं इसका सबूत उन्होंने अपने ट्वीट में #WeStandWithPalestine का इस्तेमाल करके दे दिया लेकिन इसके साथ इस्तेमाल की गई एक फोटो को लेकर इमरान खान ट्रोल हो गए.

दरअसल इजरायल और फलस्तीन के बीच जंग अब एयरस्ट्राइक और रॉकेट हमलों का रूप ले चुकी है और इसमें दर्जनों लोग जान गंवा चुके हैं. इस जंग में फलस्तीनियों का समर्थन करते हुए इमरान खान ने बुधवार को एक ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने लिखा, ‘I am PM of Pakistan and #WeStandWithGaza #WeStandWithPalestine’. इसके साथ उन्होंने एक तस्वीर भी ट्वीट की, जिसमें कथित तौर पर अमेरिकी विद्वान और इतिहासकार नोएम चोमस्की का एक कथन लिखा हुआ था.

इमरान खान इसलिए ट्रोल हो रहे हैं क्योंकि ये कथन चोमस्की का है ही नहीं. पत्रकार महरीन ज़हरा-मलिक ने इमरान के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह स्पष्ट रूप से चोमस्की का कथन नहीं है’. लिहाजा एक बार फिर इमरान से गलती हो गई और सोशल मीडिया पर वो ट्रोल हो गए. तस्वीर में चोमस्की के नाम से जो कथन लिखा हुआ है, उसका मतलब है, ‘तुम मेरा पानी छीन लो, हमारे जैतून के पेड़ों को जला दो, मेरा घर बर्बाद कर दो, मेरी जॉब छीन लो, मेरी जमीन चुरा लो, मेरे पिता को जेल में डाल दो, मेरी मां को मार दो, मेरे देश पर बम बरसा दो, हमें भूखा मार दो, हमारा अपमान करो, लेकिन मैं दोष को मानता हूं: मैंने पलटवार कर रॉकेट दागा है.’

इजरायल को दुश्मन मानता है पाकिस्तान

पाकिस्तान शुरू से ही इजरायल के खिलाफ है और वह दुश्मन मानता है. उसका मानना है कि मिडिल ईस्ट में हुई हिंसा का जिम्मेदार इजरायल ही है. पाकिस्तान के पासपोर्ट पर भी इजरायल छोड़कर अन्य सभी देशों की यात्रा करने की अनुमति है. विशेष तौर पर पाकिस्तान इजरायल को एक देश के रूप में मान्यता ही नहीं देता है.

अब तक 300 से ज्यादा घायल

इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग में अब तक हमास के कई मिलिट्री चीफ मारे गए हैं. गाजा में मारे गए फलस्तीनियों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है, जिसमें कई बच्चे भी शामिल हैं. 300 से ज्यादा लोग घायल हैं. मरने वालों में गाजा सिटी के मिलिट्री चीफ बसम ईसा भी शामिल हैं. जवाबी हमले में हमास ने भी इजरायल पर पांच मिनट से कम समय में 137 रॉकेट दाग दिए. यह अब तक का सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है. इजरायल ने माना है कि उनकी ओर काफी ज्यादा नुकसान हुआ है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER