IND vs BAN / मुझे अंदर से बहुत वो... 190 पर खेलते हुए विराट से क्या बोले थे ईशान किशन?

Zoom News : Dec 11, 2022, 12:19 PM
Ishan Kishan Interview to Shubman Gill: टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने शनिवार को अपना रौद्र रूप दिखाया और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में मेजबान टीम के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. चटगांव में खेले गए मुकाबले में किशन ने वनडे क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 290 रन जोड़े. फैंस को भी इस जोड़ी को मैदान पर अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते देख काफी अच्छा लगा. किशन को रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया में जगह मिली थी और उन्होंने खुद को बखूबी साबित किया. 

गिल ने लिया इटंरव्यू

क्या 190 रन पर जब वह खेल रहे थे तो क्या नर्वस थे? बीच में विराट कोहली ने उनसे क्या कहा? जब युवा खिलाड़ी बड़े कीर्तिमान की ओर बढ़ रहा था, तब कोहली और ईशान किशन के बीच में क्या बात हुई? ये कुछ ऐसे सवाल हैं जिसका जवाब बहुत से क्रिकेट प्रेमी जानना चाहते होंगे. ईशान ने खुद इस पूरे राज से पर्दा हटा दिया है. शुभमन गिल ने मैच के बाद किशन का इंटरव्यू लिया जिसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है. किशन ने केवल 126 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया, जो एकदिवसीय क्रिकेट में अब तक की सबसे तेज डबल सेंचुरी है.

विराट से क्या बात हुई?

ईशान ने इस दौरान कहा, 'जाहिर सी बात है कि काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं सचिन (तेंदुलकर), वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों की लिस्ट में नाम शामिल होने से.' फिर गिल ने पूछा कि जब आप 200 के करीब बढ़ रहे थे तो विराट से आपकी क्या बातचीत हुई, इस पर ईशान ने कहा, 'मैंने पहले बोला कि भैया मुझे बोलते रहिए सिंगल लेने के लिए. मैं उड़ा दूंगा (गेंद को) वर्ना आगे बढ़कर, मुझे अंदर से बहुत वो हो रहा है (रन बनाने की आग).'

'तो मारकर ही खेलो...'

गिल ने आगे पूछा कि आपने आज सबसे तेज दोहरा शतक जड़ा जो आपके वनडे करियर का भी पहला शतक है, तो क्या आप सोचकर मैदान पर उतरे थे. इस पर ईशान ने कहा, 'नहीं मैं ऐसा कुछ सोचकर नहीं उतरा था. लगता है कि मैंने खुद को सीधे 90 के आसपास देखा और फिर शांत किया. फिर वहां से सीधा 146 पर देखा. इसके बाद सीधा 190 पर देखा. मैं कुछ सोच नहीं रहा था, मुझे लगा कि विकेट इतनी अच्छी है तो जबर्दस्ती रोककर क्यों खेलना. इतनी अच्छी स्थिति हैं तो मारकर ही खेलो.'

भारत ने 227 रनों से जीता मैच

चटगांव के जहूर अहमद चौधरी क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम ने 227 रनों से जीत दर्ज की. सीरीज के इस तीसरे और अंतिम वनडे में टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 409 रन बनाए. किशन ने 131 गेंदों पर 210 रनों की अपनी पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगाए. विराट कोहली ने 91 गेंदों पर 113 रन बनाए और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 72वां शतक जड़ा. उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के जड़े. इसके बाद बांग्लादेश टीम 182 रन पर ऑलआउट हो गई. शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट लिए. बांग्लादेश ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER