Farm Bills / मैं किसानों के साथ खड़ा हूं: कैप्टन अमरिंदर सिंह

Zoom News : Aug 20, 2021, 08:04 PM

आनंदपुर साहिब पंजाब के नेता मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को 3 केंद्रीय कृषि कानूनी दिशानिर्देशों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को अपनी पूरी मदद करने का वादा किया, जिसमें यह भी शामिल है कि केंद्र एक समस्या बन गया है जो उसकी प्रतिष्ठा को प्रभावित करता है।


“मेरा दिल दिल्ली की सीमाओं पर विरोध कर रहे किसानों के साथ है। केंद्र ने मुझसे पंजाब में उन किसानों को रोकने और उन्हें दिल्ली लौटने की अनुमति नहीं देने का अनुरोध किया था, हालांकि, मैंने ऐसा करने से इनकार कर दिया, ”उन्होंने 2.85 लाख खेत मजदूरों और भूमिहीन किसानों के लिए 520 करोड़ रुपये की कर्ज माफी योजना शुरू करने के बाद कहा। देश के भीतर। उन्होंने अपने मित्र, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर इस योजना को देश को समर्पित किया।


“हर भारतीय की तरह, किसानों को भी राष्ट्रीय राजधानी के भीतर लोकतांत्रिक विरोध का अधिकार है। ये छोटे किसान अपने लिए नहीं, बल्कि अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए संघर्ष कर रहे हैं।'


“हमने 127 बार संविधान में संशोधन किया है, तो अब हम इसे क्यों नहीं कर रहे हैं? केंद्र अपनी प्रतिष्ठा के संबंध में कृषि कानूनी दिशानिर्देशों को एक समस्या में क्यों बदल रहा है, ”उन्होंने सवाल किया, जिसमें उन्होंने स्पष्ट रूप से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को कानूनी दिशानिर्देशों को निरस्त करने की सलाह दी थी।


उन्होंने कहा कि केंद्र देश के हित के भीतर किसानों और कारीगरों के बीच पारंपरिक प्रेमालाप के अलावा न्यूनतम समर्थन प्रणाली (एमएसपी) और मार्केटप्लेस गैजेट की रक्षा करना चाहता है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER