दुनिया / दो महीने से ज्यादा कोमा में था एक शक्स, फेवरट खाने का नाम सुना तो आ गया होश

Zoom News : Nov 11, 2020, 03:57 PM
नॉर्थ-वेस्टर्न ताइवान में ऐसा मामला सामने आया, जिसने डॉक्टरों को भी झकझोर दिया। ऐसा कहा जाता है कि पसंद के भोजन का नाम सुनकर मुंह में पानी आ जाता है, लेकिन यहाँ, पसंद के भोजन का नाम सुनकर, 62 दिनों के बाद से कोमा में पड़ा मरीज होश में आ गया। हालांकि, 18 वर्षीय व्यक्ति के साथ हुए इस चमत्कार से परिवार के लोग बहुत खुश हैं।

उत्तर-पश्चिमी ताइवान में रहने वाला 18 वर्षीय चियु एक स्कूटर पर सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह बताया गया है कि जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तो उनके बचने की संभावना बेहद कम थी। सड़क दुर्घटना में, चीयू को अपने दाहिने गुर्दे, यकृत और प्लीहा में चोट लगी। कई फ्रैक्चर के कारण उसके शरीर से खून बह रहा था।

चीयू का इलाज करने वाले डॉक्टर ने कहा कि उन्होंने छह सर्जरी की, जिससे उनकी जान बच गई, लेकिन वह कोमा में चले गए। इसके बाद, उन्हें कोमा से बाहर निकालने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे थे, लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी। लेकिन 62 दिनों के बाद ऐसा चमत्कार हुआ, जिस पर विश्वास करना असंभव है

बताया गया है कि चियू का बड़ा भाई अस्पताल पहुंचा। उन्होंने मजाक में कहा, 'भाई, मैं तुम्हारा पसंदीदा चिकन पट्टिका खाने जा रहा हूं।' चीकू को चिकन का बुरादा बहुत पसंद है। भाई के मुंह से अपने पसंदीदा भोजन का नाम सुनते ही, उसका शरीर हिलने लगा।

भाई ने इसकी जानकारी डॉक्टर को दी। चीयू की पल्स दर में तेजी आने लगी, जिसके कुछ ही समय बाद वह कोमा से बाहर आ गई। डॉक्टरों ने बताया कि चीयू अब पूरी तरह से ठीक है, उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER