Film News / अगस्त में खुल सकतें है सिनेमाघर

Zoom News : Jul 25, 2020, 06:29 PM
न्यूज हेल्पलाइन – मुम्बई |  पूरे देश में फैले कोरोना वायरस के मचे हडकंप के चलते पिछले चार महीनों से सिनेमाघरों में ताला लगा है। और सिनेमाघर बंद होने के कारण इसके मालिकों को काफी नुकसान हो रहा है। क्योंकि बड़ी बजट वाली फिल्मों को भी ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज किया जा रहा है। 

 

जैसे कि धीरे-धीरे करके अधिकतर चीजें चालू हो गईं है, फिल्मों की शूटिंग भी शुरू हो गई है, तो अब जहाँ तक है अगस्त में सिनेमाघर भी खोलें जा सकते हैं। इस सिलसिले में सूचना एवं प्रसारण मंत्रायल ने गृह मंत्रालय से अगस्त से सिनेमाघरों को खोलने की सिफारिश की है। 

 

सूचना और प्रसारण मंत्रालय सचिव अमित खरे ने सीआईआई मीडिया कमेटी से बातचीत करते हुए कहा कि, गृह मंत्रालय के सचिव अजय भल्ला की ओर से ये अंतिम फैसला लिया जाना है। अमित ने कहा कि गृह मंत्रालय से अगस्त की शुरुआत या आखिरी हफ्ते तक सिनेमाघरों को खोलने की सिफारिश की है। इसके लिए सोशल डिस्टेसिंग के नियम के साथ ही सिनेमाहॉल में बैठने के लिए कई नियम हो सकते हैं। 

 

अमित खरे ने बताया कि अगर सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति मिल जाती है तो सभी आदेशों का पालन करना होगा। एक सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था की जाएगी और इसके बाद एक लाइन खाली भी छोड़नी होगी। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि 25 फीसदी दर्शकों के साथ सिनेमाघर खोले जाएं हालांकि सिनेमाघर मालिक इसका विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि 25 फीसदी दर्शकों के साथ सिनेमाघर खोलने से उनका बहुत नुकसान होगा।

 

इस बैठक में सोनी, मेडिसन, डिस्कवरी, अमेजन प्राइम, ट्विटर, बेनेट कॉलमैन एंड कंपनी लिमिटे, स्टार प्लस डिज्नी और सीआईआई मीडिया समित के कार्यकारी अधिकारी मौजूद थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER