स्पोर्ट्स / आईसीसी विश्व कप: संन्यास की अटकलों के बीच धोनी ने तोड़ी चुप्पी

News18 : Jul 06, 2019, 03:55 PM
भारत के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के वर्ल्ड कप के बाद संन्यास को लेकर अटकलें लगातार जारी हैं. किसी का कहना है कि वे वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया के आखिरी मैच के बाद संन्यास का ऐलान कर देंगे तो कुछ लोगों का मानना है कि माही भारत आकर चुपचाप खेल को अलविदा कह देंगे. इन अटकलों के बीच महेंद्र सिंह धोनी ने खुद ही इस सवाल का जवाब दे दिया है.

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले इस लाख टके के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दे दी है. न्यूज चैनल एबीपी न्यूज ने दावा किया है कि धोनी ने अपने रिटायरमेंट के सवाल पर अपनी पहली प्रतिक्रिया उन्हें दी है. इसके अनुसार, धोनी ने कहा है कि मुझे खुद नहीं पता कि मैं कब संन्यास लूंगा.

दिलचस्प बात ये है कि इस चैनल ने ये भी बताया कि धोनी ने संन्यास के सवाल पर मीडिया पर भी तंज कसा है. धोनी ने कहा कि मुझे नहीं पता कि मैं कब संन्यास लूंगा, लेकिन कुछ लोग मुझे श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले ही रिटायर करना चाहते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी के इस बयान का टीम प्रबंधन से कोई लेना-देना नहीं था. वह इससे सिर्फ मीडिया को निशाना बना रहे थे, जो उनके भविष्य के बारे में लगातार टिप्पणियां कर रही है.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कुछ दिन पहले ही खुलासा किया था कि विश्व कप में टीम इंडिया की जर्सी में धोनी अपना आखिरी मैच खेल सकते हैं और इस बात की संभावना बेहद कम है कि वे वर्ल्ड कप के बाद भी टीम से जुड़े रहेंगे.

संन्यास के लिए ऐसा भी कर सकते हैं धोनी

एक ओर जहां दुनियाभर के क्रिकेटर्स लगभग एक जैसे फैसले लेते हैं वहीं धोनी सबसे अलग हैं. हर खिलाड़ी अपना आखिरी मैच अपने घरेलू मैदान पर खेलना चाहता है, लेकिन हो सकता है कि धोनी मैदान पर ही संन्यास न लें. ऐसा हो सकता है कि धोनी वर्ल्ड कप से भारत आकर संन्यास का ऐलान कर दें. ऑस्ट्रेलिया में भी धोनी ने कुछ ऐसा ही किया था. धोनी ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अचानक टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

टीम मैनेजमेंट ने साध रखी है चुप्पी
ऐसे में जबकि टीम इंडिया ने अब वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है, न तो टीम मैनेजमेंट और न ही बीसीसीआई इस संवेदनशील मुद्दे पर खुलकर कुछ नहीं कह रहा है. धोनी ने मौजूदा वर्ल्ड कप के सात मैचों में 223 रन बनाए हैं. हालांकि इस दौरान स्ट्राइक रोटेट करने में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा वे बड़े शॉट लगाने में भी नाकाम साबित हो रहे हैं. कुछ लोग बतौर फिनिशर उनकी काबिलियत पर भी सवाल उठा रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER