परीक्षा / आईसीएसई, आईएससी कंपार्टमेंट परीक्षा की तारीखों की घोषणा।

Zoom News : Aug 07, 2021, 10:09 PM

आईसीएसई (ग्रेड 10) और आईएससी (ग्रेड 12) के लिए उन्नत और शैक्षणिक परीक्षा कार्यक्रम भारतीय स्कूल प्रमाणपत्र परीक्षा प्राधिकरण (सीआईएससीई) द्वारा प्रकाशित किया गया है। परीक्षा 16 अगस्त से शुरू होगी। आवेदक सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट https://cisce.org/ पर घोषणा और विस्तृत कार्यक्रम देख सकते हैं।

ICSE (ग्रेड 10) के छात्रों के लिए, परीक्षा 16 अगस्त से शुरू होनी चाहिए और 2 सितंबर को समाप्त होनी चाहिए। ISC उम्मीदवारों (ग्रेड 12) के लिए, परीक्षा 7 सितंबर को समाप्त होगी। घोषणा के अनुसार, परिणाम 20 सितंबर के आसपास घोषित किए जाएंगे।


परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को अपने पुराने प्रतिलेखों की मूल प्रतियां अपने स्कूलों को वापस करनी होंगी। संशोधित विवरण, जो एक उम्मीदवार की स्थिति को सर्टिफिकेट नॉट अवार्ड (पीसीएनए) से सर्टिफाइड सर्टिफाइड नॉट अवार्ड (पीसीए) घोषित करता है, पिछली घोषणा की प्राप्ति के बाद ही जारी किया जाएगा। असफल उम्मीदवारों को भी अपने स्कूलों को अपने टेप वापस करने होंगे, ताकि बोर्ड उन्हें उनके अद्यतन परिणामों को दर्शाने वाला एक प्रमाण पत्र भेज सके।


इन परीक्षाओं में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों को उनका अंतिम अंक माना जाएगा। जो उम्मीदवार अपने परीक्षण में शामिल होने में विफल रहेंगे, उन्हें अनुपस्थित माना जाएगा, परिणाम नहीं बदलेगा। चल रहे COVID19 महामारी के कारण छात्रों को सख्त सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन करना चाहिए। सभी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करते समय मास्क पहनना और हैंड सैनिटाइज़र लाना आवश्यक है।


आईसीएसई १० और आईएससी १२ ग्रेड के परिणाम २४ जुलाई को रिपोर्ट किए गए, जिसमें आईएससी परिणामों के लिए ९९.७६% और आईसीएसई परिणामों के लिए ९९.९८% की समग्र पास दर थी। छात्रों को उनके पिछले परिणामों के आधार पर वर्गीकृत किया जाता है, COVID19 महामारी की दूसरी लहर के कारण अंतिम परीक्षण रद्द कर दिया जाता है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER