Cyclone Nisarga / कहीं पेड़ गिरे तो कहीं दब गई कार, निसर्ग तूफान से मुंबई परेशान

AajTak : Jun 03, 2020, 08:15 PM
मुंबई | चक्रवाती तूफान निसर्ग अब कमजोर पड़ गया है, लेकिन मुंबई समेत महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में तूफान ने काफी नुकसान कर दिया है। मुंबई में तूफान की तबाही की कई तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि तूफान ने किस कदर मायानगरी पर कहर बरपाया है। 

अभी तक इसकी पुख्ता जानकारी नहीं है कि तूफान से कितना नुकसान हुआ है। मुंबई में निसर्ग तूफान अलीबाग के तट से टकराया था। अभी मुंबई में तेज बारिश हो रही है और अभी बारिश के जारी रहने की उम्मीद जताई जा रही है। देर रात तक इसमें और तेजी देखी जा सकती है। 

समुद्री तट से निसर्ग तूफान के टकराने के बाद रत्नागिरी इलाके में समंदर में ऊंची-ऊंची लहरें उठने लगीं। वहीं मुंबई में कारों पर पेड़ गिरने की भी कई तस्वीरें सामने आई हैं। तूफान की गति का अंदाजा लगाया जा सकता है कि काफी गहरे पेड़ भी उखड़ गए। जानकारी के मुताबिक तूफान की गति 100 किमी प्रति घंटे तक मापी गई है। 

एनडीआरएफ के डीजी एस एन प्रधान ने आजतक को बताया, 'हवा का खतरा जरूर टल गया है, लेकिन बारिश का खतरा अभी भी बना हुआ है। बारिश मुंबई के लिए खतरा बन सकती है। मेरी टीम ने रायगढ़ से मुझे बताया कि वहां 70 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवा चल रही है।' 

एस एन प्रधान बोले, 'अब तूफान से नुकसान का ज्यादा खतरा कम हो गया है। रायगढ़, रत्नागिरी में समय लग सकता है क्योंकि यहां ज्यादा नुकसान हुआ है। अभी तक किसी मौत की कोई रिपोर्ट नहीं आई है। गृह मंत्री और मुख्यमंत्री का उद्देश्य यही था कि किसी की जान न जाए और अभी तक हम कह सकते हैं कि इसमें हम सफल हुए हैं।' 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER