Basavaraj Bommai / अगर हिंदू भावनाएं आहत हुईं, तो नहीं रहेंगे चुप- कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई

Zoom News : Oct 08, 2023, 04:00 PM
Basavaraj Bommai: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के सीनियर लीडर बसवराज बोम्मई ने राज्य में गणपति महोत्सव को रोकने की कोशिश करने वालों को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने भी हिंदू भावनाओं को आहत किया, तो वह चुप नहीं रहेंगे। बोम्मई ने कहा कि अगर हमारे सनातन धर्म की तुलना मलेरिया से की जाएगी, तो क्या हमें चुप रहना चाहिए? सनातन धर्म हमारी रगों में बहता है।

गणपति महोत्सव को लेकर क्या बोले?

हावेरी जिले के बंकापुर में शनिवार को आयोजित हिंदू जागृति सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आरोप लगाया कि गणपति महोत्सव को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। बोम्मई के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में उनके हवाले से कहा गया है, ''हम उस सनातन धर्म से ताल्लुक रखते हैं, जो इस दुनिया में मानव जाति के कल्याण का प्रसार करता है। पाकिस्तान या अफगानिस्तान के विपरीत यहां सभी धर्मों के लोग रहते हैं।'' 

"जब बीजेपी राज्य की सत्ता में थी, तो..."

बोम्मई ने कहा, ''यहां सभी स्वीकार्य हैं। यह सनातन धर्म की खूबसूरती है और कुछ लोग इसे डेंगू व मलेरिया बता रहे हैं। क्या उनमें इतनी हिम्मत है कि वे दूसरे धर्मों की तुलना इन बीमारियों से कर सकें? अगर वे ऐसा करेंगे तो क्या होगा?'' उन्होंने दावा कया कि जब बीजेपी राज्य की सत्ता में थी, तो कोई दुश्मन ताकत ऐसी नहीं थी, जो अपना सिर उठा सके।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER