कर्नाटक / कर्नाटक के सीएम ने 29 मंत्रियों को आवंटित किए विभाग; वित्त विभाग अपने पास रखा

Zoom News : Aug 07, 2021, 03:12 PM
Karnataka Cabinet Expansion: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शपथ लेने वाले 29 नए मंत्रियों को उनके विभागों का आवंटन कर दिया है. सीएम बोम्मई ने खुद अपने पास वित्त विभाग, कैबिनेट मामलों, बेंगलुरु विकास और सभी गैर-आवंटित विभागों को अपने पास रखा है. केएस ईश्वरप्पा को ग्रामीण विकास और पंचायत राज विकास विभाग सौंपा है. आर अशोक को राजस्व विभाग मिला है. बी श्रीरामुलु को परिवहन और अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग मिला. लिंगायत नेता वी सोमन्ना को आवास, बुनियादी ढांचा विकास दिया गया है.

बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद बोम्मई को पिछले हफ्ते बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था और 28 जुलाई को उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. नए मंत्रिमंडल में 8 लिंगायत, 7 वोक्कालिंगा, 7 ओबीसी, 3 दलित, 1 एसटी और एक महिला को मंत्री बनाया गया है.

कर्नाटक कैबिनेट में नागराज सबसे अमीर

कर्नाटक राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्रियों के रूप में कार्यभार संभालने वाले 29 मंत्रियों में से एमटीबी एमएलसी नागराज सबसे अमीर हैं. नागराज ने चुनाव आयोग और लोकायुक्त को अपनी संपत्ति 1195 करोड़ रुपये बताई है. दो कैबिनेट मंत्रियों ने 100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की है और सबसे कम कोटा श्रीनिवास पुजारी (65.59 लाख रुपये) द्वारा घोषित किया गया है.

नागराज ने कांग्रेस-जेडी (एस) गठबंधन से बीजेपी में शामिल होने के लिए कैबिनेट मंत्री के रूप में इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, वह बीजेपी सांसद बचे गौड़ा के बेटे शरत बचेगौड़ा से विधानसभा उपचुनाव हार गए, जो होसाकोटे निर्वाचन क्षेत्र में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में खड़े थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER