Bageshwar Dham / 'हम सब साथ हों, तो भारत हिंदू राष्ट्र है', बागेश्वार धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने प्रयागराज से भरी हुंकार

Zoom News : Feb 02, 2023, 12:51 PM
Bageshwar Dham: मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने बयानों को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। अब उन्होंने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से हिंदू राष्ट्र की हुंकार भरकर एक और नए विवाद को जन्म दे दिया है। प्रयागराज में उन्होंने कहा कि अगर हम सब साथ हों, तो भारत हिंदू राष्ट्र है। उन्होंने कहा कि जातिवाद को तोड़कर हिंदू एक हैं।  

'जो संतो का आशीर्वाद रखता है, वो झंडा गाड़ता है'

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा, "समस्त भारत वर्ष के साधु-संत और गंगा मैया को प्रणाम करते हुए एक ही बात कहेंगे कि अगर हम सब साथ हों, तो भारत हिंदू राष्ट्र है। जितने दिन तक सोते रहे, सोते रहे, हम संतों का आशीर्वाद लेने आए हैं। जिसके ऊपर संतों के चरणों की कृपा हो जाती है, वो निर्बल सबल हो जाता है। हम घोषणा नहीं, प्रार्थना कर रहे हैं कि देश को ये तीन- कायर, कपटी और क्रूर मिटाते हैं। जो संतो का आशीर्वाद रखता है, वो झंडा गाड़ता है। संतों से लाखों करोड़ों नहीं, पूरी दुनिया की रक्षा-सुरक्षा होती है। जातिवाद को तोड़कर हिंदू एक है।"

'सिर्फ कैंसर वाले रोगियों को सनातन धर्म से दिक्कत'

इससे पहले उन्होंने कहा था कि अब यूपी में भी वह सनातनी झंडा गाड़ेंगे। सनातन का झंडा पूरी धमक के साथ यूपी में लहराएगा। धीरेंद्र ने कहा कि वह संगम में डुबकी लगाकर संतों के चरणों में प्रणाम करेंगे, जिससे जो लोग रामचरितमानस के लिए बोल रहे हैं उन्हें सद्बुद्धि मिले। उन्होंने कहा कि भारत विश्व गुरु बनेगा, सिर्फ कैंसर वाले रोगियों को सनातन धर्म से दिक्कत है।

संगम का अर्थ ही है जहां सब एक हो जाएं: धीरेंद्र

प्रयागराज पहुंचे से पहले धीरेंद्र कहा था, "सनातन का झंडा पूरी दुनिया में धमक के साथ लहराएगा। भारत की भूमि उत्तर प्रदेश अद्भुत भूमि है। प्रयागराज जा रहे, संगम का अर्थ ही है जहां सब एक हो जाएं। संगम में डुबकी लगाने का अर्थ है सब में एक हो जाना, अपने आप को सब में मिलाना, संतो के चरणों में मिलाना, वहां भी बहुत बड़ा झंडा गड़ेगा।"

गौरतलब है कि सनातन और इस नई आवाज के लिए धीरेंद्र प्रयागराज के लिए निकले हैं। वह रात 3 बजे बागेश्वर धाम आश्रम से प्रयागराज के लिए निकले। प्रयागराज के मेले में 12 से 3 बजे तक कल यानी 3 फरवरी को  उनका दिव्य दरबार सजेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER