Pakistan Election / इमरान खान ने किया दो तिहाई बहुमत का दावा, बोलें- लंदन प्लान फेल

Zoom News : Feb 10, 2024, 08:43 AM
Pakistan Election: पाकिस्तान के आम चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. वोटों की गिनती जारी है. वहीं, इस बीच जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख इमरान ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि पीटीआई समर्थित उम्मीदवारों ने दो-तिहाई बहुमत हासिल कर लिया है. खान ने दावा किया कि पीटीआई समर्थित उम्मीदवार फॉर्म 45 डेटा के अनुसार 170 से अधिक सीटों पर जीत रहे हैं.

इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर निशाना भी साधा. उन्होंने 30 सीट पीछे होने के बाद भी उन्होंने विक्ट्री स्पीच (विजयी भाषण) दे दी. कोई भी पाकिस्तानी इसे स्वीकार नहीं करेगा. खान ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया भी उसकी (नवाज) मूर्खता के बारे में लिख रहा है. खान ने पाकिस्तान की जनता का बहुत शुक्रिया अदा किया.

आपकी वोट की वजह से लंदन प्लान फेल

इमरान ने एआई-जनरेटेड स्पीच में कहा, ‘मैं आप सबको इलेक्शन 2024 जीतने पर मुबारकबाद देता हूं. मुझे आप सब पर पूरा भरोसा था कि आप सब वोट देने जरूर निकलेंगे और आपने मेरे भरोसे का मान रखा और आपके मैसिव टर्नआउट ने सबको हैरान कर दिया है. आपकी वोट की वजह से लंदन प्लान फेल हो चुका है.’

इमरान ने आगे कहा, ‘नवाज शरीफ एक कमजर्फ इंसान है, जिसने ऑफिशियल डेटा के मुताबिक 30 सीट पीछे होते हुए भी विक्ट्री स्पीच कर दी. कोई पाकिस्तानी इसे नहीं मानेगा. अंतरराष्ट्रीय मीडिया भी इस पर लिख रहा है. धांधली शुरू होने से पहले हम 150 सीटों पर जीत रहे थे और इस वक्त 170 से ज्यादा नेशनल असेंबली की सीटों पर जीत रहे हैं. आप सब पर मुझे फक्र हैं.’

PML-N सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी- नवाज

नवाज शरीफ ने कहा है कि उनकी पार्टी PML-N सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. लाहौर में अपने विजयी भाषण में नवाज ने कहा कि हम सभी पार्टियों और निर्दलीय उम्मीदवारों के जनादेश का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि देश को संकट से बाहर निकालना पीएमएल-एन की जिम्मेदारी है. इसके साथ ही उन्होंने देश में नई सरकार बनाने का ऐलान कर दिया. हालांकि, इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी अपने दम पर सरकार नहीं बना सकती. इसके लिए उन्होंने सभी प्रतिद्वंद्वी दलों से हाथ मिलाने का आह्वान किया है. नवाज ने कहा कि किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के कारण गठबंधन सरकार बनाने का फैसला किया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER