दुनिया / इमरान खान के बदले सुर, अब बोले- ‘मुझे हटाने की साजिश के पीछे अमेरिका नहीं कोई और था…

Zoom News : Feb 13, 2023, 01:42 PM
Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने अपनी सरकार गिरने के बाद अमेरिका के खिलाफ आरोपों की झड़ी लगा दी थी लेकिन अब उनके सुर बदले हुए दिख रहे हैं. उन्होंने अमेरिका की बजाय अब पूर्व सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को उनकी सरकार गिराने की 'साजिश' रचने के लिए जिम्मेदार ठहराया है. बता दें पिछले साल अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए इमरान को पीएम पद से हटा दिया गया था.

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई अध्यक्ष ने रविवार को वॉयस ऑफ अमेरिका के साथ एक इंटरव्यू और एक अलग टेलीविजन पर दिए बयान के दौरान ये टिप्पणियां कीं. दोनों मौकों पर, पूर्व प्रधानमंत्री ने सेना के पूर्व प्रमुख पर कटाक्ष किया और उन्हें पाकिस्तान को परेशान करने वाले सभी संकटों का स्रोत बताया.

खान ने अमेरिका को दोष देने के अपने पिछले बयान से यू-टर्न लेते हुए वीओए को बताया, ‘जो भी हुआ, अब जैसे-जैसे चीजें सामने आ रही हैं, वह अमेरिका नहीं था जिसने पाकिस्तान को [मुझे बाहर करने के लिए] कहा था. दुर्भाग्य से, किसी सबूत से सामने आया है, [पूर्व सेना प्रमुख] जनरल [कमर जावेद] बाजवा जो किसी तरह अमेरिकियों को यह बताने में कामयाब रहे कि मैं अमेरिकी विरोधी था और इसलिए, यह [मुझे बाहर करने की योजना] वहां से आयात नहीं की गई थी. इसे यहां से वहां निर्यात किया गया था.’

बाजवा को बताया 'सुपर किंग'

डॉन की खबर के मुताबिक, इमरान खान ने पिछले साल नवंबर में सेवानिवृत्त हुए जनरल बाजवा को 'सुपर किंग' करार दिया था और स्वीकार किया कि प्रधानमंत्री कार्यालय में उनका साढ़े तीन साल का कार्यकाल एक कठपुतली की तरह था.

खान ने आरोप लगाया, "जनरल बाजवा अर्थव्यवस्था, राजनीति और विदेश नीति सहित हर चीज के विशेषज्ञ बन गए थे."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER