US Elections Result 2020 / अमेरिका मे कोरोना ने जहां सबसे ज्यादा मचाया तांडव, वही ट्रंप को मिले सबसे अधिक वोट

Zoom News : Nov 06, 2020, 03:57 PM
अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प चुनावों में पीछे हटते हुए नजर आते हैं। जो बिडेन चुनावी वोटों की लड़ाई में बहुत आगे निकल गए हैं और अब ट्रम्प के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इस बीच, एक सर्वेक्षण सामने आया है जिसमें कोरोना संकट से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में वोट की प्रवृत्ति के बारे में बताया गया है। अमेरिका में काउंटियों में, जहां कोरोना वायरस ने सबसे अधिक तांडव मचाया था, डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थन में अधिक वोट हैं। लगभग 376 काउंटियों में जहां अधिक कोरोना मामले थे, डोनाल्ड ट्रम्प को लगभग 93 प्रतिशत काउंटियों में समर्थन मिला है। इनमें से, सबसे अधिक क्षेत्र ग्रामीण है जिन्होंने खुले तौर पर डोनाल्ड ट्रम्प के पक्ष में मतदान किया था। यह सर्वेक्षण उन दावों से पूरी तरह से अलग है कि डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना संकट से निपटने में विफल रहे और इस वजह से वह हार रहे हैं।

दरअसल, अमेरिका में कोरोना संकट को लेकर एक बहस चल रही थी, जिसमें कई गुटों में इस बात को लेकर बंटवारा था कि क्या नकाब पहनना, सामाजिक भेद का पालन करना आवश्यक है। यह सर्वेक्षण ज्यादातर उन काउंटियों में किया गया, जहाँ 95 प्रतिशत से अधिक मतगणना पूरी हुई थी।

सर्वेक्षण में, कई लोगों ने माना है कि अब कोरोना वायरस नियंत्रण में है, जबकि कुछ ही लोगों का कहना है कि अभी तक कोरोना पर कोई नियंत्रण नहीं है। हालाँकि, इस सर्वेक्षण पर भी बहस हुई है। आपको बता दें कि इससे पहले एक सर्वे आया था जिसमें कहा गया था कि लगभग 70 प्रतिशत अमेरिकी-मुस्लिम मतदाताओं ने डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन के पक्ष में मतदान किया और केवल 17 प्रतिशत मतदाताओं ने डोनाल्ड ट्रम्प के पक्ष में मतदान किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER