बलि देने की चर्चा / गोरखपुर में मासूम का कटा मिला सिर, जिसने भी देखा कांप गया सीना

Zoom News : Apr 30, 2022, 12:30 PM
गोरखपुर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना समाने आई है। यहां सिकरीगंज इलाके के बुधनपार मार्ग पर शुक्रवार दोपहर 1:30 बजे एक नवजात बच्चे का कटा सिर मिलने से सनसनी फैल गई। हालांकि, मौके या फिर आसपास से उसका धड़ नहीं मिला है। इसी वजह से आशंका जताई जा रही है कि सिर को कहीं से लाकर फेंका गया है। उधर, गांव में चर्चा है कि बच्चे की बलि दी गई है। पुलिस ने जद्दू पट्टी निवासी संतोष सिंह की तहरीर पर हत्या और साक्ष्य छिपाने का धारा में केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल, पुलिस बच्चे की शिनाख्त और उसके धड़ की खोज में लगी है।


जानकारी के मुताबिक, सिकरीगंज में दोपहर 1:30 बजे के करीब सबसे पहले संतोष सिंह ने ही बच्चे के कटे सिर को देखा। पास में ही एक पोल्ट्री फार्म भी है, जहां चहल-पहल रहती है। सिर मिलते ही पुलिस को सूचना दी गई और फिर एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह खुद मौके पर पहुंच गए।


पुलिस ने गांव वालों की मदद से बच्चे की शिनाख्त की कोशिश की, लेकिन कोई जानकारी नहीं दे पाया। इसके बाद पुलिस घंटों आसपास जाकर उसके धड़ को ढूंढने का प्रयास करती रही। देखने में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि नवजात की हत्या पूर्व में की गई है, क्योंकि कटी गर्दन का खून सूखा हुआ था।


सूखा था खून, आसपास भी निशान नहीं

धड़ से अलग सिर के गले का पास खून सूखा हुआ था। इससे साफ है कि हत्या कहीं और की गई। साथ ही काफी पहले। अगर, तुरंत का होता तो खून में बहाव होता, सूखता नहीं। दूसरे, पोल्टी फार्म पर आने जाने वालों ने भी बताया कि सुबह वहां पर कुछ नहीं था। आशंका है कि कोई लाकर धीरे से सड़क किनारे कटे सिर को लुढ़का कर चला गया है।


एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि नवजात का कटा सिर मिला है। कोशिश की जा रही है कि उसकी पहचान हो जाए। धड़ नहीं मिला है। इस वजह से आशंका जताई जा रही है कि कटे सिर को लाकर फेंका गया है। पुलिस टीमें लगी है। कटे सिर को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर केस दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही पुलिस घटना का पर्दाफाश करेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER