इंडिया / शुरुआती रुझानों में बीजेपी गठबंधन महाराष्ट्र व हरियाणा में आधी से अधिक सीटों पर आगे

Jansatta : Oct 24, 2019, 10:42 AM

Maharashtra and Haryana Election Result 2019 | हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के लिए सुबह साढ़े 10 बजे तक के रुझानों की मानें तो महाराष्ट्र में NDA (BJP + Shivsena) बढ़त लिए हैं, जबकि हरियाणा में BJP आग चल रही है। हालांकि, हरियाणा में सरकार बनाने को लेकर सियासी हलचल शुरू हो गई है, क्योंकि यहां बीजेपी को बहुमत नहीं मिलता दिख रहा है।

ऐसे में सूबे में त्रिशंकु विधानसभा के आसार नजर आ रहे हैं। हरियाणा और महाराष्ट्र में क्रमशः BJP और बीजेपी के नेतृत्व वाला NDA (भाजपा + शिवसेना) आगे चल रहा है। 90 सीटों वाले हरियाणा के रुझानों में बीजेपी फिलहाल 40 सीट के साथ आगे चल रही है, जबकि 288 विस सीटों वाले महाराष्ट्र में NDA 173 सीटों पर बढ़त लिए है।

वैसे, दोपहर तक तस्वीर साफ हो जाएगी कि इन राज्यों में किसकी सरकार बनेगी? बता दें एग्जिट पोल्स भी इसी तरफ इशारा कर रहे हैं कि बीजेपी बड़ी आसानी से इन दोनों राज्यों में सरकार बनाने में कामयाब रहेगी। विभिन्न न्यूज चैनल्स, ऑनलाइन पोर्टल्स आदि की नजर इन नतीजों पर रहेगी, जो पल-पल के अपडेट आप तक पहुंचाते रहेंगे।

आम पाठक Election Commission of India की वेबसाइट पर जाकर ताजा नतीजों की जानकारी ले सकते हैं। ECI की वेबसाइट eciresults.nic.in के अलावा eci.gov.in पर चुनाव नतीजों से जुड़े अपडेट्स हासिल किए जा सकते हैं। Election Commission की ओर से उपलब्ध कराए जरूरी आंकड़े हम लगातार आप तक पहुंचाते रहेंगे।