IPL 2022 Mega Auction / आईपीएल नीलामी में यश धुल समेत अंडर-19 विश्व कप के इन पांच सितारों पर रहेंगी निगाहें, जानिए सभी के बारे में

Zoom News : Feb 05, 2022, 12:42 PM
अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी जैसे क्रिकेटर आईपीएल की बोली में करोड़पति बन गए। इस बार भी कुछ ऐसा ही संयोग बनने जा रहा है। 

अंडर-19 विश्व कप खत्म होते ही शुरू होने जा रही आईपीएल की बोली में न सिर्फ सारी निगाहें इस विश्व कप में खेलने वाले युवा सितारों पर होंगी, बल्कि कप्तान यश धुल समेत कई क्रिकेटर रातों-रात करोड़पति बन सकते हैं। इस बार की आईपीएल बोली में अंडर-19 विश्व कप टीम में शामिल आठ क्रिकेटर भाग ले रहे हैं।

यश पर लग सकती है बड़ी बोली

कप्तान यश धुल, (दिल्ली) राज बावा, हरनूर सिंह (चंडीगढ़), राजवर्धन हंगरगेकर, विक्की ओस्तवाल, कौशल तांबे (महाराष्ट्र), अनीश्वर गौतम (कर्नाटक), वासु वत्स (यूपी) को आईपीएल की मेगा बोली में शामिल किया गया है। लेकिन हैरानी की बात यह है कि विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार (बंगाल), अंगकृष रघुवंशी (मुंबई) और शेख रशीद (आंध्र प्रदेश) बोली में नहीं शामिल किए गए हैं। 

हालांकि, बोली के दौरान अगर कोई फ्रेंचाइजी बीसीसीआई से गुजारिश करता है कि इन क्रिकेटरों को बोली में शामिल किया जाए, तो उन्हें जगह दी जा सकती है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 82 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 रन की पारियां खेलने वाले यश धुल का बेस प्राइस भले ही 20 लाख हो, लेकिन उन पर करोड़ों की बोली लगना तय है।

हंगरगेकर का बेस प्राइस 30 लाख रुपये

हंगरगेकर को छोड़कर सभी खिलाड़ियों का बेस प्राइस 20 लाख रुपये है। हरफनमौला हंगरगेकर ने अपना प्राइस 30 लाख रुपये रखा है। इन सभी क्रिकेटरों की यह आईपीएल में पहली बोली होगी। हंगरगेकर विश्व कप में शानदार फॉर्म में हैं। वे लोअर ऑर्डर में बड़े शॉट लगाने में माहिर हैं। साथ ही टीम इंडिया के स्ट्राइक गेंदबाज भी रहे हैं।

पंत, गिल, शॉ विश्व कप से आईपीएल में बने करोड़पति

अंडर-19 विश्व कप के सितारे आईपीएल की बोली में धूम मचाते रहे हैं। 2020 के विश्व कप में सर्वाधिक 17 विकेट चटकाने वाले रवि बिश्नोई को किंग्स इलेवन पंजाब ने उस साल दो करोड़ में खरीदा था। मैन ऑफ द टूर्नामेंट यशस्वी जायसवाल को राजस्थान रॉयल्स ने 2.40 करोड़ में और इसी टीम ने तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी को 1.3 करोड़ में, कप्तान प्रियम गर्ग को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.9 करोड़ में खरीदा था।

2018 का विश्व कप जीतने वाली टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 1.2 करोड़ में नीलामी में खरीदा था। कमलेश नागरकोट्टी को 3.2, शिवम मावी को तीन करोड़ में और शुभमन गिल को 1.8 करोड़ में केकेआर ने अपनी टीम में शामिल किया था। वहीं, 2016 के विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली टीम के उपकप्तान ऋषभ पंत को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 1.9 करोड़ में खरीदा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER