GT vs KKR / अंतिम ओवर में रिंकू सिंह ने 5 छक्के लगातार कोलकाता को मैच जिताया

Zoom News : Apr 09, 2023, 07:20 PM
GT vs KKR: मैच की आखिरी 5 गेंदों पर रिंकू सिंह के लगातार 5 छक्कों के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL-2023 में दूसरी जीत हासिल की। टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस को बेहद रोमांचक मुकाबले में 7 विकेट से हराया। कोलकाता को आखिरी ओवर में 29 रन बनाने थे। 20वें ओवर की पहली गेंद पर उमेश यादव ने सिंगल लिया। इसके बाद रिंकू सिंह ने लगातार 5 छक्के जमाकर टीम को जिता दिया। गेंदबाज यश दयाल थे।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 204 रन बनाए। 205 रनों का टारगेट चेज करते हुए कोलकाता की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 207 रन ही बना सकी।

ऐसे गिरे कोलकाता के विकेट...

पहला: मोहम्मद शमी ने तीसरे ओवर की तीसरी बॉल पर गुरबाज को यश दयाल के हाथों कैच कराया।

दूसरा: चौथे ओवर की आखिरी बॉल पर जोशुआ लिटिल ने नारायण जगदीशन को अभिनव मनोहर के हाथों डीप स्क्वैयर लेग पर कैच कराया।

तीसरा: 14वें ओवर की पहली बॉल पर अल्जारी जोसेफ ने नीतीश राणा को मोहम्मद शमी के हाथों कैच कराया।

चौथा: 16वें ओवर की पांचवीं बॉल पर अल्जारी जोसेफ ने वेंकटेश अय्यर को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया।

वेंकटेश अय्यर ने 26 बॉल पर जमाया अर्धशतक

पावरप्ले में शुरुआती विकेट गंवाने के बाद वेंकटेश अय्यर ने तेजी से रन बनाने शुरू किए। उन्होंने 26 बॉल में अर्धशतक पूरा किया। यह अय्यर का छठा अर्धशतक है। अय्यर ने सीजन का पहला अर्धशतक जमाया। उन्होंने नितिश राणा के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की।

पावरप्ले में कोलकाता ने गंवाए 2 विकेट

205 रन का टारगेट चेज करने उतरी कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने शुरुआत के 6 ओवर में 48 रन बनाने में दो विकेट गंवा दिए हैं। रहमनउल्ला गुरबाज 15 और एन जगदीशन 6 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद शमी और जोशुआ लिटिल को एक-एक विकेट मिले।

सुदर्शन और विजय शंकर की फिफ्टी, गुजरात ने बनाए 204 रन

इससे पहले, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 204 रन बनाए। टीम की ओर से विजय शंकर ने 63 और साई सुदर्शन ने 53 रनों की अर्धशतकीय पारियां खेलीं। ओपनर शुभमन गिल ने 39 रनों का योगदान दिया।

कोलकाता की ओर से सुनील नरेन ने तीन विकेट चटकाए, जबकि सुयश शर्मा को एक विकेट मिला।

ऐसे गिरे गुजरात के विकेट...

पहला: 5वें ओवर की दूसरी बॉल पर सुनील नरेन ने रिद्धिमान साहा को एन जगदीशन के हाथों मिडविकेट पर कैच कराया।

दूसरा: 12वें ओवर की चौथी बॉल पर सुनील नरेन ने शुभमन गिल को उमेश यादव के हाथों कैच कराया।

तीसरा: 14वें ओवर की तीसरी बॉल पर सुयश शर्मा ने अभिनव मनोहर को बोल्ड कर दिया।

चौथा: 18वें ओवर की तीसरी बॉल पर सुनील नरेन ने साई सुदर्शन को अनुकूल रॉय के हाथों कैच कराया।

विजय शंकर ने 21 बॉल पर जमाया अर्धशतक

विजय शंकर ने IPL करियर का चौथा अर्धशतक जमाया। यह इस सीजन में शंकर का पहला अर्धशतक है। साई ने 21 बॉल पर अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इस दौरान पांच सिक्स और चार चौका लगाया।

सुदर्शन ने 34 बॉल पर जमाया अर्धशतक

नंबर-3 पर ,खेलने उतरे साई सुदर्शन ने करियर का तीसरा अर्धशतक जमाया। यह इस सीजन में सुदर्शन का दूसरा अर्धशतक है। साई ने 34 बॉल पर अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने शुभमन गिल के साथ 44 बॉल पर 67 रनों की साझेदारी की।

गिल-सुदर्शन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी

साहा का विकेट गंवाने के बाद ओपनर शुभमन गिल ने साई सुदर्शन के साथ 44 बॉल पर 67 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को सुनील नरेन ने तोड़ा। यहां गिल 39 रन बनाकर आउट हुए।

गुजरात के बल्लेबाजों ने पावरप्ले में बनाए 54 रन

शुरुआती 6 ओवर के खेल में गुजरात ने मिलाजुला प्रदर्शन किया। टीम ने एक विकेट खोकर 54 रन बनाए। ओपनर रिद्धिमान साहा 17 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें सुनील नरेन ने अपने पहले ही ओवर में चलता कर दिया। वहीं, गिल और साई सुदर्शन ने स्कोर 50 पार पहुंचाया।

2 बदलाव के साथ उतरी कोलकाता, पंड्या की जगह विजय शंकर खेलेंगे

कोलकाता की टीम दो बदलाव के साथ उतरी है। कप्तान नितिश राणा ने मंदीप और टिम साउदी की जगह नारायण जगदीशन और सुयश शर्मा काे प्लेइंग-11 में मौका दिया है। वहीं, डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात कप्तान पंड्या की जगह विजय शंकर ने ली है। पंड्या बीमार हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11...

गुजरात टाइटंस: राशिद खान (कप्तान), शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, मोहम्मद शमी, यश दयाल और अल्जारी जोसेफ।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: जेशुआ लिटिल, जयंत यादव, श्रीकर भरत, मोहित शर्मा और मैथ्यू वेट।

कोलकाता नाइट राइडर्स: नीतीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), नरायण जगदीशन, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, शार्दूल ठाकुर, सुनील नरेन, लोकी फर्ग्युसन, सुयश शर्मा, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती।

इम्पैक्ट प्लेयर: मंदीप सिंह, अनुकूल रॉय, वैभव अरोरा, वेंकटेश अय्यर, डेविड वैस।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER