देश / पटना में खान सर, गुरु रहमान पर आयकर छापा, मुजफ्फरपुर, आरा, मसौढ़ी, पुनपुन के कोचिंग पर भी इनकम टैक्स रेड

Zoom News : Jun 20, 2022, 08:49 PM
पटना. नरेंद्र मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध के नाम पर बिहार में फैली हिंसा को लेकर कई कोचिंग संस्थान रडार पर आ गए हैं। आयकर विभाग ने मशहूर कोचिंग टीचर गुरु रहमान, खान सर समेत पांच कोचिंग संस्थानों पर छापेमारी की है। इन कोचिंग के संचालकों के आठ ठिकानों पर रेड मारी गई है। राजधानी पटना के अलावा मसौढ़ी, मुजफ्फरपुर, पुनपुन और आरा जिले में भी कोचिंग संचालकों के यहां छापेमारी की गई है। 

गौरतलब है कि बिहार में पांच कोचिंग संचालकों के आठ ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने एक साथ छापेमारी की। इसमें पटना और इसके पास पुनपुन समेत पांच स्थानों के अलावा मसौढ़ी, आरा और मुजफ्फरपुर में भी अलग-अलग कोचिंग संचालकों के सेंटरों एवं आवासों पर एक साथ छापेमारी की गई। सोमवार की दोपहर से शुरू हुई छापेमारी यह प्रक्रिया देर रात तक चलती रही। 

आयकर की रेड में  शहर के प्रमुख कोचिंग संचालक और यू-ट्यूब पर लाखों फॉलोअर वाले खान सर और रहमान सर भी शामिल हैं। अन्य सेना, रेलवे, बैंकिंग समेत अन्य सभी सामान्य प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले कोचिंग संचालक हैं। सभी कोचिंग संचालकों के आवास और कोचिंग सेंटरों पर एक साथ छापेमारी की गई है। शुरुआती जानकारी के अनुसार, करोड़ों की टैक्स चोरी की बात सामने आई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER