IND vs AUS / स्टीव स्मिथ क्लास के आगे सभी भारतीय गेंदबाज फैल, इस खिलाडी ने बताया कैसे करे OUT

Zoom News : Dec 01, 2020, 10:19 PM
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने स्टीव स्मिथ की सबसे बड़ी कमजोरी का खुलासा किया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में दोनों टीमें बुधवार (2 दिसंबर) को कैनबेरा के मैदान पर एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। अबतक खेले गए दोनों ही मैचों में स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली है और शानदार फॉर्म में नजर आए हैं। 

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल में बात करते हुए कहा, 'सबसे बड़ा मुद्दा जो मेरे और इंडिया के लिए वह है जब स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं, भारत के गेंदबाज उनको बाउंसर फेंकने की किसी भी स्टेज पर कोशिश तक नहीं करते। वह गुड लेंथ या फिर थोड़ी से फुल लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे हैं। यह मेरे समझ नहीं आया, क्योंकि स्टीव स्मिथ की सबसे बड़ी कमजोरी शॉट बॉल है। स्मिथ जब आते हैं, उनकी चेस्ट थोड़ी बाहर की तरफ रहती है और स्मिथ के दोनों पैर जाम रहते हैं, तो वह गेंद को डक और लीव नहीं कर सकते और उनको पुल शॉट खेलना पड़ेगा।'

हॉग ने बताया कि कैसे शॉट गेंदों से मैक्सवेल को भी परेशान किया जा सकता है। उन्होंने कहा, 'और दोबारा ग्लेन मैक्सवेल को लगातार फुल यॉर्कर गेंदबाजी की जा रही है, ताकि वह रिवर्स स्विप आसानी के साथ लगा सकें। वह ऐसे प्लेयर हैं जिनको आपको शॉट गेंदबाजी करनी चाहिए और वह उस पर ज्यादा कुछ नहीं कर पाएंगे।' मैक्सवेल ने दूसरे वनडे मुकाबले में 29 गेंदों में 63 रनों की आतिशी पारी खेली थी, जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया 389 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचने में कामयाब रहा था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER