IND vs ENG / रोहित शर्मा के जाल में फंसे बेन स्टोक्स, कोहली के जाते ही बिछाई अपनी फील्ड और फिर... देखें Video

Zoom News : Mar 19, 2021, 09:51 AM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड (India Vs England) के बीच चौथा टी-20 मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 8 रन से हरा दिया और सीरीज 2-2 से बराबर कर ली। 17वें ओवर में विराट कोहली (Virat Kohli) ड्रेसिंग रूम चले गए थे। उनकी जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तानी की। उन्होंने 17वां ओवर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को दिया। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) उस वक्त 46 रन बनाकर क्रीज पर थे। उन्होंने खिलाड़ियों को फैला दिया। ठाकुर (Shardul Thakur) की गेंद पर स्टोक्स (Ben Stokes) ने सामने की तरफ शॉट खेला। सूर्यकुमार ने आसान कैच पकड़ लिया। सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है।

विराट कोहली के जाने के बाद रोहित शर्मा ने बाकी बचे ओवर के लिए कप्तानी की। उन्होंने शार्दुल ठाकुर को गेंद थमाई। फिर सभी खिलाड़ियों को फैला दिया। उनको पता था कि स्टोक्स बना शॉट मारने की कोशिश करेंगे। शार्दुल की गेंद पर स्टोक्स ने सामने की तरफ शॉट मारने की कोशिश की। लेकिन गेंद सूर्यकुमार के हाथों में आ गई। इस विकेट के बाद टीम इंडिया मैच में वापिस लौट आई।

देखें Video:

सूर्यकुमार ने विवादास्पद तरीके से आउट दिये जाने से पहले 31 गेंदों पर 57 रन बनाये जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल हैं। उनके अलावा श्रेयस अय्यर (18 गेंदों पर 37 रन, पांच चौके, एक छक्का) और ऋषभ पंत (23 गेंदों पर 30 रन, चार चौके) ने उपयोगी योगदान दिया जिससे भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने पर आठ विकेट पर 185 रन बनाये।

इंग्लैंड की तरफ से आर्चर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 33 रन देकर चार विकेट लिये, लेकिन उसका कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाया। जैसन रॉय (27 गेंदों पर 40, छह चौके, एक छक्का) और बेन स्टोक्स (23 गेंदों पर 46, चार चौके, तीन छक्के) ने भारत के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश की जबकि आर्चर (आठ गेंदों पर नाबाद 18) ने मैच को रोमांचक बनाया लेकिन आखिर में इंग्लैंड आठ विकेट पर 177 रन तक ही पहुंच पाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER