IND vs SA T20 Series / जून में होगी भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज, इन पांच शहरों में खेले जाएंगे मुकाबले

Zoom News : Apr 24, 2022, 12:53 PM
IPL के बाद जून में होने वाली भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज के लिए वेन्यू की घोषणा हो चुकी है. भारत में होने वाली इन 5 मैचों की टी-20 सीरीज के मुकाबले दिल्ली, कटक, विशाखापट्टनम, राजकोट और बेंगलुरु में खेले जाएंगे. BCCI ने शनिवार को यह ऐलान किया. 


फिलहाल, भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी IPL में व्यस्त हैं. 29 मई को IPL के खत्म होने के बाद दोनों टीमें आगामी इंटरनेशनल सीरीज की तैयारी में भिड़ेंगे. सीरीज की तैयारी के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों के पास महज 10 दिन का ब्रेक होगा.


हाल ही में भारत ने दक्षिण अफ्रीका दौरा किया था, जहां टेस्ट और वनडे सीरीज खेली गई थी. इन दोनों ही सीरीज में भारत को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में आगामी टी-20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी ज्यादा होगा.


अफ्रीकी खिलाड़ी IPL में भी जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं. युवा खिलाड़ियों में डेवाल्ड ब्रेविस, मार्को यान्सिन जैसे खिलाड़ी खास छाप छोड़ रहे हैं. इसके साथ ही एडन मारक्रम, कगिसो रबाडा और डेविड मिलर जैसे सीनियर खिलाड़ी भी अपनी-अपनी टीमों को मैच जीताने में खास भूमिका निभा रहे हैं. 


आगामी टी-20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के लिए एक अच्छी बात यह होगी कि उन्हें IPL में खेलने का बड़ा फायदा मिलेगा. प्रोटियाज खिलाड़ी भारतीय परिस्थितियों में पूरी तरह ढल चुके होंगे और उन्हें भारतीय मैदानों के बर्ताव का भी अच्छा खासा अनुभव हो चुका होगा.


कब और कहां खेले जाएंगे मैच?

पहला मैच: 9 जून, दिल्ली

दूसरा मैच: 12 जून, कटक

तीसरा मैच: 13 जून, विशाखापट्टनम

चौथा मैच: 17 जून, राजकोट

पांचवां मैच: 19 जून, बेंगलुरु

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER