AIIMS / हरीश कुमार काजला को निलंबित करने के विरोध में नर्सिंग स्टाफ का अनिश्चितकालीन हड़ताल, निलंबन तत्काल रद्द करने की मांग

Zoom News : Apr 26, 2022, 09:40 AM
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के मुख्य ऑपरेशन थियेटर बंद होने और इसकी वजह से 80 मरीजों की सर्जरी टलने के मामले में प्रशासन ने सोमवार को सख्त कार्रवाई करते हुए एम्स नर्सिंग यूनियन के अध्यक्ष व नर्सिंग अधिकारी हरीश कुमार काजला को निलंबित कर दिया था। हरीश को निलंबित करने के विरोध में मंगलवार को नर्सिंग स्टाफ ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। नर्सिंग यूनियन ने हरीश का निलंबन तत्काल रद्द करने की मांग की है।


दरअसल बीते शुक्रवार को एम्स के मुख्य ऑपरेशन थियेटर में कार्यरत नर्सिंग कर्मचारियों ने सुबह नौ बजे ड्यूटी न करने की घोषणा की। थोड़ी ही देर में यह सूचना संबंधित अधिकारियों को भी पहुंची लेकिन उनके समझाने के बाद भी कर्मचारी वापस नहीं आए। इसी दौरान नर्सिंग यूनियन के नेता वहां पहुंचे और ऑपरेशन थियेटर को बंद कर दिया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में यूनियन अध्यक्ष एक रेजिडेंट डॉक्टर से काफी अभद्र व्यवहार भी करते दिखाई दिए जिसे लेकर एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने प्रबंधन को चेतावनी दी कि अगर यूनियन अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वे हड़ताल पर चले जाएंगें। इस घटना को लेकर एम्स ने चार कर्मचारियों को नोटिस देते हुए प्रबंधन के सामने हाजिर होने का आदेश भी दिया था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER