Congress Yatra / पूरे देश में लड़ेगा INDIA गठबंधन- ममता के गढ़ में पहुंचते ही बोले राहुल

Zoom News : Jan 25, 2024, 01:45 PM
Congress Yatra: राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पश्चिम बंगाल प्रवेश कर चुकी है. राहुल की यह यात्रा आज सुबह असम से कूच बिहार पहुंची है. राहुल गांधी के कूच बिहार पहुंचने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर चौधरी ने उनका स्वागत किया. बंगाल के कूचबिहार में एंट्री करने पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल आकर खुश हूं. हम यहां आपकी बात सुनने और आपके साथ खड़े होने आए हैं.

राहुल ने कहा कि बीजेपी-आरएसएस नफरत, हिंसा और अन्याय फैला रहे हैं इसलिए इंडिया गठबंधन पूरे देश में ‘अन्याय’ के खिलाफ लड़ेगा. कांग्रेस सांसद ने ये भी कहा कि हमने यात्रा में ‘न्याय’ शब्द जोड़ा इसलिए जोड़ा है क्योंकि देश भर में अन्याय व्याप्त है. बता दें कि बंगाल में राहुल गांधी के ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ की शुरुआत ममता बनर्जी के अकेले चुनाव लड़ने के ऐलान के एक दिन बाद शुरू हुई.

टीएमसी सुप्रीमो ने बुधवार को अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. कांग्रेस और टीएमसी दोनों इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं लेकिन ममता ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका दे दिया.

5 दिनों में 6 लोकसभा सीट जाएंगे राहुल

बंगाल में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा छह लोकसभा सीटों को कवर करेगी. बंगाल में कुल 523 किमी की यात्रा होगी. यह यात्रा जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, उत्तर दिनाजपुर, दार्जिलिंग, मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों से गुजरेगी. यात्रा बंगाल में कुल पांच दिनों तक चलेगी, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी छह जिलों और छह लोकसभा सीटों में जाएंगे. गुरुवार को यह यात्रा कूच बिहार जिले के बक्शिरहाट में प्रवेश की है. यात्रा 29 जनवरी को बिहार में एंट्री करेगी. हालांकि, 31 जनवरी को यात्रा दोबारा मालदा से बंगाल में घुसेगी.

टीएमसी अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव

टीएमसी ने बुधवार को अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई. मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले चुनाव लड़ेंगे. मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हैं. उन्होंने आगे कहा कि हम अकेले ही बीजेपी को हरा देंगे. मैं इंडिया गठबंधन का हिस्सा हूं. राहुल गांधी की न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है लेकिन हमें इसके बारे में नहीं बताया गया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER