Women Hockey / भारत बना पहली बार चैंपियन , 4 बार की विजेता को हराकर रचा इतिहास

Zoom News : Jun 11, 2023, 11:07 PM
Women Hockey: भारत ने इतिहास रच दिया है. 4 बार की चैंपियन साउथ कोरिया को हराकर भारत की महिला टीम ने पहली बार हॉकी जूनियर एशिया कप का खिताब जीत लिया है. भारत ने साउथ कोरिया को 2-1 से हराया. चैंपियन बनने के लिए दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर चली. पहले क्वार्टर में दोनों ही टीम कोई गोल नहीं कर पाई. इसके बाद दूसरे क्वार्टर में अनु ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत का खाता खोला. 22वें मिनट में उन्होंने गोलकीपर के बाईं तरफ से गोल दागकर भारत को बढ़त दिला दी. हालांकि साउथ कोरिया ने भारत की इस बढ़त को ज्यादा देर तक रहने नहीं दिया. 3 मिनट बाद ही पार्क सियो यिओन ने गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया.

41वें मिनट में विनिंग गोल

स्कोर बराबर होने बाद दोनों टीमें और आक्रामक हो गई. 41वें मिनट में नीलम ने भारत के लिए वो गोल दाग दिया, जो आखिर में विजयी गोल साबित हुआ. उन्होंने गोलकीपर के दाई तरफ से गोल करके भारत को 2-1 से बढ़त दिलाई. इसके बाद साउथ कोरिया ने भारत पर कई वार किए.

भारत का शानदार डिफेंस

साउथ कोरिया को कई मौके भी मिले, मगर साउथ कोरिया पेनल्टी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा पाई. भारत ने शानदार डिफेंस भी किया, जिसके दम पर टीम इतिहास रचने में सफल हो गई. इससे पहले भारत का इस टूर्नामेंट में बेस्ट प्रदर्शन 2012 में था, जब वो पहली बार फाइनल में पहुंची थी, मगर चीन ने उसका सपना तोड़ दिया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER