देश / किसान आंदोलन से ध्यान हटाने के लिए भारत सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है, हाई अलर्ट पर सेना: PAK मीडिया

Zoom News : Dec 10, 2020, 09:51 AM
भारत की सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान एक बार फिर डर गया है पाकिस्तान के प्रमुख अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा है कि खुफिया एजेंसियों से संकेत मिले हैं कि भारत फिर से दिल्ली में चल रहे किसान विरोध से ध्यान हटाने की हिम्मत कर सकता है। अखबार ने सैन्य सूत्रों के हवाले से कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक की संभावना के चलते पाकिस्तान ने भारत से लगी सीमा पर सैनिकों को हाई अलर्ट पर रखा है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा, "भारत की हिंदुत्व नरेंद्र मोदी सरकार देश में चल रहे विरोध को कम करने के लिए कुछ भी कर सकती है। भारत यह भी नहीं चाहता कि सिख किसानों के नेतृत्व वाले आंदोलन से खालिस्तानी आंदोलन को हवा मिले।" मिलते हैं। "

अखबार ने लिखा है कि कई विश्वसनीय स्रोतों से पता चला है कि पाकिस्तानी सैनिकों को भारत के किसी भी साहस का जवाब देने के लिए नियंत्रण रेखा (नियंत्रण रेखा) और भारत-पाकिस्तान कार्य सीमा पर उच्च अलर्ट पर रखा गया है। पाकिस्तान के अखबार जियो न्यूज ने भी इस खबर को प्रकाशित किया है।

पाकिस्तान के अखबार जियो न्यूज ने लिखा है कि पाकिस्तान ने भारत के किसी भी फ्लैग ऑपरेशन या सर्जिकल स्ट्राइक की संभावना से सेना को अलर्ट पर रखा है। अखबार ने लिखा है कि भारत अपनी आंतरिक और बाहरी समस्याओं से ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है। अखबार ने लिखा है कि अल्पसंख्यकों, किसान आंदोलन और कश्मीर को लेकर भारत पर बहुत दबाव है। भारत लद्दाख में भी चुनौतियों का सामना कर रहा है।

फरवरी 2019 में, पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले के जवाब में, भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया। हालाँकि, एक तरफ पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे को नकारता रहा है लेकिन दूसरी तरफ सर्जिकल स्ट्राइक का डर भी सताता रहता है।

भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर पाकिस्तान भी बयानबाजी करने में लगा हुआ है। मोदी सरकार के नए कृषि कानून के बारे में विरोध कर रहे किसानों का कहना है कि नए कानून न्यूनतम समर्थन मूल्य और सरकारी मंडियों को खत्म कर देंगे और वे अपनी फसल को फेंकने वाले कीमतों पर निजी खरीदारों को बेचने के लिए मजबूर होंगे। सरकार किसानों के साथ इस मुद्दे का हल खोजने की कोशिश कर रही है, लेकिन पाकिस्तान के मंत्री किसानों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।

पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने किसानों के आंदोलन के बारे में ट्वीट किया, 'निर्दयी मोदी सरकार को पंजाब के किसानों की परवाह नहीं है। फवाद चौधरी ने अपने ट्वीट में न केवल भारत के आंतरिक मुद्दे पर टिप्पणी की बल्कि भारतीय किसानों को विभाजित करने का भी प्रयास किया। उन्होंने पंजाबी किसानों के साथ सहानुभूति व्यक्त की, उन्होंने 'गुजराती हिंदुत्व' का आरोप लगाया।

फवाद ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, कहीं भी हो रहा अन्याय न्याय के लिए खतरा है। हमें पंजाबी किसानों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। मोदी सरकार की नीतियां पूरे क्षेत्र के लिए खतरा हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER